Hemant soren

Jharkhand DA hike: इस राज्य के कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, सरकार ने इतने प्रतिशत बढ़ाया महंगाई भत्ता

Jharkhand DA hike: यह महंगाई भत्ता इस साल 1 जुलाई से लागू होगा

झारखंड, 13 नवंबरः Jharkhand DA hike: झारखंड के सरकारी कर्मचारी और पेंशन पाने वाले सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर हैं। राज्य सरकार ने कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि का ऐलान किया हैं। यह महंगाई भत्ता इस साल 1 जुलाई से लागू होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया हैं।

Jharkhand DA hike: फैसले के अनुसार राज्य सरकार के पांचवें, छठवें और सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन पाने वाले सभी कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों को पहली जुलाई से महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत अधिक मिलेगा। बैठक के बाद राज्य सरकार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह घोषित किया हैं। जिसमें कहा गया है कि पहली जुलाई से महंगाई भत्ते की दरों में तीन प्रतिशत वृद्धि मंजूर कर दी गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Kitchen items risk of cancer: रसोई की यह चीज बढ़ा सकती हैं कैंसर का खतरा, रिसर्च में हुआ खुलासा

Advertisement

यानी अब महंगाई भत्ते की दर को 28 प्रतिशत की दर से बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर दिया गया हैं। कैबिनेट की बैठक में दूसरे अहम फैसलों में पंचायत समिति के नियमों में संशोधन भी शामिल हैं। रोगी राहत योजना का भी ऐलान किया गया। इसके साथ ही सरकारी स्कूलों में कक्षा 9 और 10 के बच्चों को मुफ्त किताब की प्रतियां दी जाएंगी।

Whatsapp Join Banner Eng