yogi

Free tablets for youth: योगी सरकार की युवाओं को बड़ी सौगात, इतने लाख युवाओं को दिए जाएंगे टैबलेट

Free tablets for youth: इस योजना के तहत 66,70,327 युवाओं को टैबलेट बांटे जाएंगे

लखनऊ, 06 अक्टूबरः Free tablets for youth: यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक में आज महत्वपूर्ण फैसला हुआ हैं। यूपी चुनाव से पहले बड़ा फैसला करते हुए योगी सरकार ने युवाओं को टैबलेट देने का प्रस्ताव पर मुहर लगा दी हैं। स्नातक, डिप्लोमा, कौशल विकास, पैरा मेडिकल, नर्सिंग और अन्य शिक्षण संस्थानों के लाभार्थी युवाओं को सरकार मुफ्त में टैबलेट देंगी।

इस योजना के तहत 66,70,327 युवाओं को टैबलेट बांटे जाएंगे। जिस पर लगभग 3000 करोड़ रूपये का खर्च आएगा। कैबिनेट बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि 25 बिंदुओं पर मुहर लगी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कानपुर में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगाने का फैसला किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Delhi healthcare system: हर दिल्लीवासी को जल्द ही मिलेगा स्मार्ट हेल्थ कार्ड, केजरीवाल कैबिनेट ने दी बजट को मंजूरी

Advertisement

इस बैठक में असंगठित क्षेत्र के करीब 4.5 करोड़ मजदूरों, श्रमिकों, कामगारों के लिए लाभ की योजना को मंजूरी दी गई। इन योजनाओं में खरीद जेम पोर्टल के माध्यम से होगी, जिस पर तकरीबन 3 हजार करोड़ रूपये बजट खर्च होगा। साथ ही 412 करोड़ की लागत से वाराणसी में सड़क का चौड़ीकरण भी होगा।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.