Accident

Dumper trampled the kanwariyas in hathras: यूपी के हाथरस में डंपर ने कांवड़ियों को रौंदा, कई श्रद्धालुओं की हुई मौत

Dumper trampled the kanwariyas in hathras: हाथरस जिले में एक अनियंत्रित डंपर ने कांवड़ियों को रौंद डाला, घटना में 06 कांवड़ियों की हुई मौत

लखनऊ, 23 जुलाईः Dumper trampled the kanwariyas in hathras: उत्तरप्रदेश में कल देर रात बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां हाथरस जिले में एक अनियंत्रित डंपर ने कांवड़ियों को रौंद डाला। इस घटना में 06 कांवड़ियों की मौत हो गई वहीं अन्य दो गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। घायलों को चिकित्सा के लिए आगरा रेफर किया गया हैं। बताया जा रहा हैै कि कांवड़ यात्रियों का जत्था हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रहा था।

जानकारी के अनुसार हाथरस जिले के सादाबाद थाना इलाके के हाथरस-आगरा मार्ग के बढार चौराहा पर यह घटना हुई। जहां पर कल देर रात करीब 2.30 बजे एक अनियंत्रित तेज रफ्तार डंपर ने कांवड़ियों के एक जत्थे को रौंद दिया। इस दुर्घटना में 6 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी डॉक्टर से प्राथमिक उपचार दिलाने के बाद आगरा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Weight loss tips: प्याज से भी कम होगा बढ़ा हुआ वजन, इस तरह करें उपयोग

कांवड़ियों के जत्थे में शामिल एक युवक के बताए अनुसार उनके साथी हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर पर जा रहे थे। घटना के बाद मौके पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंच गए। जिन्होंने मौके पर राहत कार्य शुरू करवाया। मृतकों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया हैैं। वहीं दूसरी ओर दुर्घटना करने वाले ट्रक और चालक की तलाश की जा रही हैं।

बता दें कि इस समय सावन का महीना चल रहा हैं। इस माह में कांवड़ यात्राएं चलती हैं। उत्तरप्रदेश के सभी गंगा घाटों से कांवड़िया गंगा नदी का पवित्र गंगाजल लेकर अपने-अपने स्थानों के शिवालयों पर जाते हैं। मुख्यमंत्री ने कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के आदेश पुलिस प्रशासन को दे रखे हैं।

Hindi banner 02