yogi sixteen nine e1654059710276

Ayodhya ram mandir: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के गर्भगृह का किया शिलान्यास

Ayodhya ram mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राम मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास कर दिया साथ ही साथ गर्भगृह का पहला पत्थर भी रखा

लखनऊ, 01 जूनः Ayodhya ram mandir: अयोध्या में आज भव्य राममंदिर के निर्माण हेतु एतिहासिक दिन हैं। आज से गर्भगृह का निर्माण शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गर्भगृह का शिलान्यास कर दिया है साथ ही साथ गर्भगृह का पहला पत्थर भी रखा। इसके साथ ही 29 मई से शुरू हुआ सर्वदेव अनुष्ठान की समाप्ति हो गई। गर्भगृह के निर्माण की पहली शिला रखने के बाद अब सीएम योगी निर्माण स्थल के पास द्रविड शैली में बने मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… Share market: ग्‍लोबल मार्केट के रुख से शेयर बाजार में तेजी, हरे निशान पर सेंसेक्स-निफ्टी

सीेएम योगी ने रामलला के गर्भगृह मेें शिलापूजन के बाद पहली शिला रखी। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आज का दिन बेहद शुभ और ऐतिहासिक हैं। शिलापूजन मेरे लिए सौभाग्य की बात हैं। राममंदिर देश का राष्ट्रमंदिर होगा। आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। जल्द ही भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होगा। राममंदिर गर्भगृह की पहली शिला रखने के मौके पर मुख्यमंत्री ने मंदिर के आर्किटेक्ट के अलावा कारगीरों को सम्मानित भी किया।

लंबे समय से तराशे जा रहे पत्थरों का इस्तेमाल होगा शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा गर्भगृह की आधारशिला रखने के बाद अब लंबे समय से तराशे जा रहे पत्थरों का उपयोग शुरू हो जाएगा। इसके लिए राजस्थान और अयोध्या में कई नयी वर्कशॉप में पत्थरों पर नक्काशी का काम तेजी से चल रहा हैं। राजस्थान के साथ-साथ पहली बार इसके लिए यूपी के कारीगरों को भी काम में लगाया गया हैं।

Hindi banner 02