Womens Team india

Women’s T20 asia cup 2022: महिला टी20 एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह…

Women’s T20 asia cup 2022: अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान बनाया

खेल डेस्क, 21 सितंबरः Women’s T20 asia cup 2022: बांग्लादेश में एक अक्टूबर से महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला टीम की अगुवाई करेंगी। अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान बनाया है। वहीं एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 का आगाज 1 अक्टूबर से हो रहा है। यह टूर्नामेंट 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेला जाएगा। भारत अपने शुरुआती मैच में श्रीलंका का सामना करने उतरेगा।

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने घोषणा की थी कि भारत अगले महीने बांग्लादेश के सिलहट में शुरू होने वाले महिला टी20 एशिया कप में 7 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। 1 अक्टूबर से शुरू हो रहे 15 दिवसीय टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट राउंड रॉबिन प्रारूप में होगा, जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करेंगी।

टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमें भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, यूएई, थाईलैंड और मलेशिया हैं। तालिबान के सत्ता संभालने के बाद से अफगानिस्तान की महिला टीम नहीं है।

महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, केपी नवगिरे।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: तान्या सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर।

महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में कुछ ऐसा भारत का शेड्यूल:

भारत अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ करेगा. वे पाकिस्तान से भिड़ने से पहले लगातार मलेशिया (3 अक्टूबर) और यूएई (4 अक्टूबर) से खेलेंगे। भारत 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश से खेलेगा और 10 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ राउंड रॉबिन में खेलने के लिए उतरेगा। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम 11 या 13 अक्टूबर को संभावित सेमीफाइनल से पहले 10 दिनों में छह लीग मैच खेलेगी। 15 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Cleaning of railway tracks and platforms: राजकोट डिविजन में रेलकर्मियों ने रेलवे ट्रैक और प्लेटफॉर्म की सफाई कर चमकाया

Hindi banner 02