India Team

Team india announced for t20 world cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन दो स्टार प्लेयर की हुई वापसी….

Team india announced for t20 world cup 2022: स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की हुई वापसी

खेल डेस्क, 12 सितंबरः Team india announced for t20 world cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया हैं। इस टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को मौका मिला हैं। बीसीसीआई ने एक मजबूत टीम चुनी हैं। मालूम हो कि अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी-20 वर्ल्डकप का आगाज होगा।

भारत का पहला मुकबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को हैं। फिटनेस हासिल करने के बाद जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हई हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को चार रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया हैं।

रवींद्र जड़ेजा को नहीं मिली जगह

इस टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा को जगह नहीं मिली हैं। पिछले दिनों ही खबरें थी कि चोट के कारण जडेजा टी-20 वर्ल्डकप में भी ऩहीं खेल पाएंगे। वे टीम के लिए बड़ा एक्स फैक्टर साबित हो सकते थे। जड़ेजा अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी और फील्डिंग से मुकाबला पलटने का दमखम रखते हैं।

बुमराह और हर्षल की हुई वापसी 

बुमराह के पीठ में चोट लगी थी जबकि हर्षल की मांसपेशियों में खिंचाव था। इन दोनों ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया)’ किया और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने उन्हें फिट घोषित किया।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान- पहला मैच- 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप- दूसरा मैच- 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका- तीसरा मैच- 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच- 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच- 6 नवंबर (मेलबर्न) 

क्या आपने यह पढ़ा….. CR motorman commendable work: मध्य रेल के अलर्ट मोटरमैन, अप्रैल से अगस्त तक इतने लोगों की बचाई जान…

Hindi banner 02