Mohammed Shami

T20 world cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम में हुए तीन बदलाव, इस खिलाड़ी को मिली बुमराह की जगह…

T20 world cup 2022: जसप्रीत बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को स्क्वॉड में शामिल किया गया

खेल डेस्क, 14 अक्टूबरः T20 world cup 2022: बस कुछ दिनों के बाद (16 अक्टूबर से) टी-20 वर्ल्डकप 2022 की शुरुआत हो रही हैं। भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से करेगा। भारत इस मैच में जीत के साथ ही कई सालों से इंटरनेशनल ट्रॉफी जीतने के सपने को पूरा करना चाहेगा। टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारत की उम्मीदों को तब करारा झटका लगा था जब जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

किंतु अब जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का ऐलान कर दिया गया हैं। दरअसल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बुमराह की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया हैं। बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति कर इस बात की जानकारी दी हैं।

बीसीसीआई ने कहा, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद शमी को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया हैं। शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। मोेहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है और वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।

बदलावों के बाद ऐसा है टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय स्क्वॉडः

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर.अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

रिजर्व खिलाड़ीः श्रेयस अय्यर (बल्लेबाज), मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई और शार्दूल ठाकुर।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR special trains: पश्चिम रेलवे इन रूटों के बीच चलाएगी दो जोड़ी और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें, जानिए….

Hindi banner 02