Roger federer

Roger federer announce retirement​: टेनिस के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, फैंस में छाई मायूसी…

Roger federer announce retirement​: टेनिस के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक रोजर फेडरर ने संन्यास का ऐलान कर दिया

खेल डेस्क, 16 सितंबरः Roger federer announce retirement​: खेल जगत से एक बुरी खबर सामने आई हैं। दरअसल टेनिस के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक रोजर फेडरर ने संन्यास का ऐलान कर दिया हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर फैंस को अपने संन्यास की बात बताई हैं। इसके दौरान फेडरर ने अपनी पोस्ट के जरिए यह भी बताया कि वे अपना आखिरी मैच कब खेलेंगे। मालूम हो कि वे 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं।

कब खेलेंगे आखिरी मुकाबला

अगले हफ्ते लंदन में होने वाला लेवर कप आखिरी एटीपी इवेंट होगा जिसमें वे हिस्सा लेंगे। लेवर कप का आयोजन अगले सप्ताह 23 से 25 सितंबर तक लंदन में होगा। उन्होंने अपने करियर के सफर में प्रशंसकों और प्रतियोगी को धन्यवाद दिया और कहा कि 41 साल की उम्र में, उन्हें लगता है कि इसे छोड़ने का समय आ गया है। फेडरर के इस निर्णय से उनके फैंस में मायूसी छा गई हैं।

उन्होंने कहा, ‘मेरी उम्र 41 साल है। मैंने 24 साल में 1500 से ज्यादा मैच खेले हैं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि टेनिस ने मेरे साथ और अधिक उदारता से व्यवहार किया है और अब मुझे यह पहचानना होगा कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर के अंत का समय कब है।’

लगातार चोट से जूझ रहे थे फेडरर

बता दें कि रोजर फेडरर ने आखिरी बार 2021 के फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था। वे पिछले 3 साल लगातार चोट से जूझ रहे थे। फेडरर के संन्यास के पीछे ये भी एक बड़ा कारण हो सकता है। फेडरर ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम वर्ष 2003 में जीता था, उसके बाद उन्होंने 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 1 फ्रेंच ओपन, 8 विंबलडन और 5 यूएस ओपन के खिताब अपने नाम किए। वहीं फेडरर ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीता था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Sukesh chandrashekhar case: नोरा फतेही की सुकेश संग वॉट्सऐप पर होती थी बात, पूछताछ में हुए यह खुलासे…

Hindi banner 02