9 killed wall collapse in lucknow: मकान की दीवार गिरने से हुई 9 लोगों की मौत, जानें घटना के बारे में…

9 killed wall collapse in lucknow: मकान की दीवार गिरने से 9 लोगों की हुई मौत, 2 बच्चे भी शामिल

लखनऊ, 16 सितंबरः 9 killed wall collapse in lucknow: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज बड़ा हादसा हुआ हैं। दरअसल यहां हजरतगंज इलाके में एक जर्जरीत मकान की दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हुई हैं। बताया जा रहा है कि मृतकों में दो बच्चें भी शामिल हैं। जबकि अभी भी मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं।

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। साथ ही साथ इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपए राहत राशि देने का ऐलान भी किया।

मिली जानकारी के अनुसार कि भारी बारिश के चलते ये हादसा हुआ। कल से लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है। दीवार का मलबा हटाने का काम तुरंत शुरू कर दिया गया है। बारिश के कारण राहत और बचाव काम में मुश्किलें आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि हजरतगंज इलाके में काफी पुराने मकान हैं। ये मकान करीब 100 साल पुराना बताया जा रहा है। बारिश के चलते मकान की पूरी दीवार ढह गई। इलाके में काफी छोटी गलियां हैं, जिसके कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है। कोशिश की जा रही है कि तेजी से काम चले और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला जाए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Roger federer announce retirement​: टेनिस के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, फैंस में छाई मायूसी…

Hindi banner 02