Rahul Dravid

Rahul dravid corona positive: एशिया कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, कोच हुए कोरोना संक्रमित

Rahul dravid corona positive: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कोरोना संक्रमित हुए

खेल डेस्क, 23 अगस्तः Rahul dravid corona positive: अगर आप भी क्रिकेट प्रेमी हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 के लिए दुबई रवाना हो गई है। इसी के साथ टीम को बड़ा झटका भी लगा हैं। दरअसल टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कोरोना संक्रमित हो गए हैं। राहुल ने खुद को आइसोलेट कर लिया हैं।

उल्लेखनीय है कि राहुल द्रविड़ ने हाल ही में समाप्त हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की यात्रा नहीं की थी। उन्हें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ सीनियर चयन समिति द्वारा आराम दिया गया था। राहुल द्रविड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वीवीएस लक्ष्मण एशिया कप 2022 में उनकी भूमिका निभा सकते हैं।

एशिया कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

एशिया कप 2022 इस साल टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा और इसकी शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ है। दुबई में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर 2021 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को दुबई में ही 10 विकेट से हराया था। यह पहला मौका था, जब टीम इंडिया विश्व कप के किसी मुकाबले में पाकिस्तान से हारी थी। अब भारत के पास इस हार का बदला लेने का मौका है। हालांकि, द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने पर भारत की तैयारियों पर असर पड़ सकता है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर।

क्या आपने यह पढ़ा…. Anupam kher targets aamir khan: लाल सिंह चड्ढा को लेकर अनुपम खेर ने आमिर खान पर कसा तंज, कहा- मान लें फिल्म…

Hindi banner 02