Olympics 2021

Olympics Inauguration: टोक्यो ओलंपिक आज से होगा शुरू, कोरोना वायरस के मद्देनजर उद्घाटन समारोह हुआ छोटा

Olympics Inauguration: टोक्यो ओलंपिक गेम्स 2020 आखिरकार आज यानी शुक्रवार से शुरू हो जायेंगे

अहमदाबाद, 23 जुलाईः Olympics Inauguration: टोक्यो ओलंपिक गेम्स 2020 आखिरकार आज यानी शुक्रवार से शुरू हो जायेंगे। आधिकारिक शुरूआत के लिए आज शाम को ओपनिंग सेरेमनी होगी जिसे कोरोना महामारी के मद्देनजर बेहद ही सामान्य रखा गया है। भारत की तरफ से ओलंपिक ओपनिंग सेरेमनी में सिर्फ 18 ही खिलाड़ी रहेंगे। शाम 4.30 बजे होने वाली इस सेरेमनी में जापान के सम्राट नारुहितो भी शामिल होंगे।

Olympics Inauguration: जापान ने घोषणा की है कि महामारी के कारण अपने स्वास्थ्य के लिए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए खिलाड़ी खुले स्थानों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रत्येक देश के केवल छह अधिकारियों को इस कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति दी गई है। हालांकि, एथलीटों के लिए कोई संख्या सीमा निर्धारित नहीं की गई है। लेकिन इस बार परेड में भाग ले रही टीमें छोटी होंगी।

क्या आपने यह पढ़ा.. indian navy exercise: भारतीय नौसेना का रॉयल नेवी कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के साथ युद्धाभ्यास

इस बार भारत ने अभी तक में सबसे बड़ी ओलंपिक्स के स्पर्धकों की टीम भेजी हैं। इस बार खिलाड़ियों के दल में कुल 228 सदस्य हैं और 22 राज्यों में से कुल 127 एथलेटिक्स अलग-अलग 18 खेल जैसे तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, बेडमिंटन, घुड़सवारी, फेन्सिंग, गोल्फ, जिम्नास्टिक, होकी, जुड़ो, रोविंग, शूटिंग, सेइलिंग, स्विमिंग, टेबल टेनिस, टेनिस, वेटलिफ्टिंग और कुस्ती में भाग ले रहे हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें