Team india

ODI world cup 2023 date: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तारीखें हुई घोषित! जानें कब खेला जाएगा फाइनल मैच

ODI world cup 2023 date: 2023 का वनडे वर्ल्डकप 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर तक चलने वाला हैः रिपोर्ट

खेल डेस्क, 22 मार्चः ODI world cup 2023 date: विश्वभर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप का इंतजार हैं। सबको मालूम है कि यह टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाना हैं। फैंस काफी लंबे समय से इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच वनडे वर्ल्डकप की तारीखें सामने आ चुकी हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 का वनडे वर्ल्डकप 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर तक चलने वाला हैं। इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए कई शहरों को भी शॉर्टलिस्ट कर दिया गया हैं। शॉर्टलिस्ट हुए शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं। पूरे टूर्नामेंट में तीन नॉकआउट सहित कुल 48 मैच खेले जाएंगे।

हालांकि बीसीसीआई द्वारा अभी तक इस बारे में पुष्टि नहीं की गई हैं। वहीं खेल के लिए किसी भी स्थानों को निर्दिष्ट नहीं किया हैं या दो या तीन शहरों में जहां टीमें वार्म-अप खेलेंगी। आमतौर पर आईसीसी विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक साल पहले कर देता हैं, किंतु इस बार वह बीसीसीआई और भारत सरकार से जरूरी मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Gold price 22nd march: रिकॉर्ड छलांग के बाद एक बार फिर सस्ता हुआ सोना, जानिए कीमत

Hindi banner 02