passenger AC coach

Good news for railway passengers: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से सस्ता होगा ट्रेन का सफर

Good news for railway passengers: एसी 3 इकोनॉमी कोच का किराया सामान्य एसी 3 क्लास के किराये से कम हो जाएगा

नई दिल्ली, 22 मार्चः Good news for railway passengers: अगर आप भी भारतीय रेलवे से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल आज से एसी-3 इकोनॉमी कोच का किराया कम हो गया हैं। यानी अब यात्री पहले से कम किराये में ट्रेन का सफर कर सकते हैं। रेलवे बोर्ड ने एक अहम फैसला लेते हुए कल इससे जुड़ा एक सर्कुलर जारी किया हैं।

रेलवे बोर्ड के मुताबिक, पिछले साल एसी इकोनॉमी क्लास के किराये में बढ़ोत्तरी की थी। किंतु अब रेल बोर्ड ने पुरानी व्यवस्था को बहाल कर दिया हैं। ऐसे में एसी 3 इकोनॉमी कोच का किराया सामान्य एसी 3 क्लास के किराये से कम हो जाएगा। बोर्ड का यह फैसला आज से लागू हो गया हैं। अगर आपने ऑनलाइन या टिकट काउंटर से रिजर्वेशन करवा रखा है तो आपको पैसा रिफंड किया जाएगा।

आखिर क्या होता है एसी 3 इकोनॉमी क्लास

बता दें कि यात्रियों को कम पैसों में ऐसी का सफर करवाने के लिए रेलवे AC 3 इकोनॉमी की व्यवस्था लेकर आई थी। एसी थ्री इकोनॉमी कोच की सीटें पतली होती हैं, ऐसे में एक डिब्बे में अधिक यात्रियों को समाहित किया जाता हैं। AC 3 इकोनॉमी में सीटों की संख्या 80 होती हैं। वहीं सामान्य AC 3 में केवल 72 सीटें ही होती हैं। वहीं यात्रियों को इस कोच में भी कंबल और चादर मुहैया कराया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. ODI world cup 2023 date: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तारीखें हुई घोषित! जानें कब खेला जाएगा फाइनल मैच

Hindi banner 02