KL Rahul 1

KL Rahul: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने केएल राहुल को सौंपी यह जिम्मेदारी

KL Rahul: बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल को बनाया उपकप्तान

खेल डेस्क, 18 नवंबरः KL Rahul: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है और उसे वहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से सेंचूरियन में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई ने केएल राहुल (KL Rahul) को टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया हैं। राहुल (KL Rahul) को रोहित शर्मा की जगह उपकप्तान बनाया गया है क्योंकि रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

हाल ही में रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का उपकप्तान और विराट कोहली की जगह वनडे और टी-20 का कप्तान नियुक्त किया गया था। इसके साथ ही केएल राहुल (KL Rahul) वनडे और टी-20 टीम की उप-कप्तानी के भी सबसे बड़े दावेदार हैं। रोहित फिलहाल हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और अगर वह वनडे सीरीज तक फिट नहीं होते हैं तो राहुल (KL Rahul) बतौर कप्तान भी नजर आ सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Railway Free Wi-Fi: पश्चिम रेलवे पर 468 स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध

केएल राहुल (KL Rahul) मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में राहुल ने अपनी उपयोगिता साबित की हैं। इंग्लैंड दौरे से राहुल को टेस्ट टीम में वापसी का मौका मिला था और उन्होंने इसका भरपूर फायदा भी उठाया था। राहुल ने 8 पारियों में 39.38 की औसत के साथ कुल 315 रन बनाए थे।

बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। राहुल ने अब तक 40 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में उनके बल्ले से 35.17 की औसत के साथ 2321 रन देखने को मिले हैं। 68 पारियों में राहुल ने 6 शतक और 12 अर्धशतक भी लगाए हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडियाः

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।

Whatsapp Join Banner Eng