IPL 2021 Schedule: आईपीएल 2021 का कार्यक्रम घोषित, यहां देखे डिटेल्स

IPL 2021 Schedule

IPL 2021 Schedule: आईपीएल 2021 का कार्यक्रम घोषित, यहां देखे डिटेल्स

खेल, 07 मार्चः इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी खेल 2021 के पूरे कार्यक्रम (IPL 2021 Schedule) की घोषणा हो चुकी है। इसके अनुसार पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई इंडियस और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जायेगा। इसकी आधिकारिक घोषणा बीसीसीआई ने आईपीएल के सोशियल मीडिया एकाउंट से की है। जिसके अनुसार 9 अप्रैल को पहला मैच चेन्नई में जबकि 30 मई को अंतिम फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा।

वहीं कोरोना संक्रमण के बीच आईपीएल के वेन्यू की बात करें तो इसका आयोजन भारत में 6 वेन्यू पर किया जायेगा जिसमें अहमदाबाद, बैंगलुरु, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। जिसके चलते इस बार भी आईपीएल में टीमों के घरेलू मैदान और विरोधी टीम के घर में जाकर मैच खेलनेवाला नियम लागू नहीं होगा।

Whatsapp Join Banner Eng

लीग मैच के बाद प्लेऑफ के सभी मुकाबलें दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जायेंगे जिसमें फाइनल मुकाबला भी शामिल हैं। इस तरह नये स्टेडियम में पहली बार आईपीएल की चकाचौंध फैंस दिखाई देगें। इस तरह लीग के 56 मैच चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बैंगलुरु में खेले जायेंगे। इन सभी जगहों पर 10-10 लीग मैच होंगे जबकि अहमदाबाद व दिल्ली में 8-8 मैच खेले जायेंगे।

पूरे टुर्नामेंट के दौरान कुल 11 डबल हेडर मुकाबलें खेले जायेंगे जबकि टीम में 2 महीने तक चलनेवाले लंबे टुर्नामेंट के दौरान कोरोना के ध्यान में रखते हुए सिर्फ 3 बार ही ट्रेवल कर सकेंगी। उनके ज्यादातर मुकाबलें एक ही मैदान पर होंगे। डबल हेडर वाले दिन पहला मैच दोपहर के 3.30 बजे से जबकि दूसरा मैच शाम के 7.30 बजे से होगा।

यह भी पढ़े.. बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) हुए भाजपा में शामिल, पढ़ें पूरी खबर