India

Indian womens team beat pakistan: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट हराया, यह खिलाड़ी रही मैच की हीरो…

Indian womens team beat pakistan: राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला टीम की पहली जीत, मंधाना ने मचाया कोहराम

खेल डेस्क, 31 जुलाईः Indian womens team beat pakistan: भारतीय महिला टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में पहली जीत हासिल करते हुए उसने ग्रुप दौर के अपने दूसरे मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। टीम को जीत के लिए 100 रन का लक्ष्य मिला था। भारत ने 11.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। वह 42 गेंद पर 63 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए। जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद दो रन बनाए। शेफाली वर्मा ने नौ गेंद पर 16 और एस मेघना ने 16 गेंद पर 14 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए तुबा हसन और ओमैमा सोहैल ने एक-एक विकेट लिए। भारत का अगला मुकाबला अब बारबाडोस से तीन अगस्त को होगा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने बेहद ही आक्रामक शुरुआत की। 5 ओवर के पावरप्ले के बाद स्कोर बिना विकेट के 52 रन था। मंधाना 23 गेंद पर 39 और शेफाली वर्मा 7 गेंद 12 रन बनाकर खेल रही थीं। पहले 5 ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने 10 बाउंड्री लगाई। इसमें इसमें 7 चौका और 3 छक्का शामिल था। मंधाना ने 31 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। 26 साल की इस बल्लेबाज का यह टी20 इंटरनेशनल करियर का 15वां अर्धशतक है।

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 61 रन जोड़े। शेफाली 9 गेंद पर 16 रन बनाकर लेग स्पिनर तुबा हसन का शिकार हुईं। लेकिन तब तक भारतीय टीम मैच में काफी आगे हो चुकी थी। नंबर-3 पर एस मेघना उतरीं। वे 16 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मंधाना के साथ 33 रन जोड़े। वे जब आउट हुईं, तब टीम को जीत के लिए सिर्फ 6 रन और बनाने थे। जेमिमा रोड्रिग्ज 2 रन नाबाद रहीं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Concert at VCW: वी सी डब्लू में हुआ संगीत मय अनुदान संचय कार्यक्रम

यूं रही पाकिस्तान की बल्लेबाजी

इससे पहले पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारुफ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एक समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 50 रन था। लेकिन टीम ने अंतिम 9 विकेट सिर्फ 49 रन पर गंवा दिए। ओपनर बल्लेबाज मुनीबा अली ने सबसे अधिक 32 रन बनाए। वहीं अलिया रियाज ने 18 रन का योगदान दिया। स्नेह राणा ने 15 रन देकर 2 विकेट लिए। बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव को भी 2 विकेट मिला। इसके अलावा शेफाली वर्मा, रेणुका सिंह और मेघना सिंह ने भी एक-एक विकेट लिए।

Hindi banner 02