Virat ABD

HBD AB De Villiers: एक ऐसा विदेशी क्रिकेटर जिसके भारत में काफी फैंस, विराट कोहली संग है खास रिश्ता

खेल डेस्क, 17 फरवरीः HBD AB De Villiers: क्रिकेट की दुनिया में एबीडी के नाम से मशहूर अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स आज 40 साल के हो गए हैं। मालूम हो कि, साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान अपने समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाज थे। संन्यास लेने के बाद पूरी दुनिया उनकी बल्लेबाजी को काफी ज्यादा याद कर रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Delhi Stadium Incident: दिल्ली के नेहरू स्टेडियम में हुआ बड़ा हादसा, पंडाल गिरने से 08 लोग घायल

एबीडी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत में सबसे ज्यादा प्यार दिया जाता है। करोड़ों भारतीय उनके दीवाने हैं और उन्हें बल्लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं। डिविलियर्स ने वाइट बॉल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। वह वनडे मैचों में एक ही समय में सबसे तेज पचास, सौ और 150 रन तक पहुंचने वाले बल्लेबाज हैं। 

विराट कोहली के बेस्टफ्रेंड हैं एबी डिविलियर्स

बता दें कि, एबी डिविलियर्स भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बेस्टफ्रेंड हैं। आईपीएल में दोनों की दोस्ती मैदान पर कई बार नजर आई। साल 2016 में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुजरात लॉयंस टीम के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 229 रन जोड़े थे, यह आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी है।

आईपीएल इतिहास की दूसरी बड़ी साझेदारी भी विराट-एबीडी के नाम ही हैं। इस जोड़ी ने 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में दूसरे विकेट के लिए 215 रन की नाबाद साझेदारी की थी।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें