ICC

Fraud from ICC: क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी संस्था आईसीसी से लाखों का फ्रॉड! अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में हंगामा

Fraud from ICC: आईसीसी जैसी बड़ी संस्था में हुई इस फिशिंग घटना से काफी हलचल मची हुई है

खेल डेस्क, 20 जनवरीः Fraud from ICC: आज के तकनीक के युग में ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें आती रहती हैं। अक्सर हम सभी ने सुना है कि आम लोग साइबर अपराधियों के झांसे में आ जाते हैं और अपनी कमाई गंवा बैठते हैं, साथ ही कई मामले ऐसे भी सामने आते हैं कि कई लोग ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं।

कई मामले ऐसे भी सामने आए हैं कि बड़े-बड़े संगठन भी साइबर फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल ऑनलाइन ठगी करने वालों ने अब क्रिकेट की वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को निशाना बनाया है और आईसीसी से 20 करोड़ रुपये की ठगी की है। 

हालांकि इस धोखाधड़ी की खबरों पर आईसीसी ने अभी कुछ नहीं कहा है। किंतु क्रिकेट जगत को जानकारी देने वाली एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईसीसी ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। ICC जैसी बड़ी संस्था में हुई इस फिशिंग घटना से काफी हलचल मची हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जालसाज ने अमेरिका में आईसीसी सलाहकार के नाम से एक फर्जी ईमेल आईडी बनाई और इस ईमेल आईडी से आईसीसी के मुख्य वित्त अधिकारी यानी सीएफओ को 20 करोड़ रुपये से अधिक का बिल भेजा गया। बिल भुगतान के लिए कहा गया और सीएफओ कार्यालय ने भी इस फर्जीवाड़े का शिकार हुए बिल का भुगतान कर दिया।

अहम सवाल यह है कि एससीएफओ कार्यालय में बैंक खाता संख्या पर किसी का ध्यान क्यों नहीं गया। बता दें कि आईसीसी अभी इस बारे में कुछ नहीं कह रही है बल्कि उसने अपनी जांच शुरू कर दी है और अमेरिका की कानूनी एजेंसियों से इसकी शिकायत भी की है।

क्या आपने यह पढ़ा… 71 thousand youth got government jobs: देश के 71 हजार युवाओं को प्रधानमंत्री ने दी नौकरी की सौगात, जानें क्या कहा…

Hindi banner 02