Asian Games 11th Day Update

Asian Games 11th Day Update: भारत के लिए शानदार रहा 11वां दिन, इन खेलों में जीता गोल्ड मेडल…

  • 11वें दिन भारत को कुल 12 पदक मिले

Asian Games 11th Day Update: तीरंदाजी में ओजस-ज्योति, भाला फेंक में नीरज चोपड़ा और 400 मीटर रिले रेस में पुरुष टीम ने गोल्ड मेडल जीता

खेल डेस्क, 04 अक्टूबरः Asian Games 11th Day Update: एशियाई खेलों में 11वें दिन भारत को कुल 12 पदक मिले। इसमें तीन स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में भारत को पहले दिन पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन, चौथे दिन आठ, पांचवें दिन तीन, छठे दिन आठ, सातवें दिन पांच, आठवें दिन 15, नौवें दिन सात, दसवें दिन नौ और 11वें दिन 12 पदक मिले।

भारत के लिए शानदार रहा 11वां दिन

एशियाई खेलों में 11वां दिन भारत के लिए बेहद शानदार रहा। भारत ने कुल 12 पदक जीते। इसमें तीन स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में यह सिर्फ दूसरा दिन था, जब भारत ने 10 से ज्यादा पदक जीते। इससे पहले आठवें दिन भारत को 15 पदक मिले थे। 

दिन की शुरुआत 35 किमी दौड़ में कांस्य के साथ हुई। मंजू रानी और राम बाबू की जोड़ी ने देश को दिन का पहला पदक दिलाया। इसके बाद तीरंदाजी में ओजस और ज्योति ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। स्क्वैश में अनहत-अभय का सफर कांस्य पर खत्म हुआ। मुक्केबाजी में प्रवीण हुड्डा ने कांस्य और लवलीना ने रजत पदक जीता। ग्रीको रोमन स्टाइल कुश्ती में सुनील कुमार कांस्य जीतने में सफल रहे।

हरमिलन बैंस ने 400 मीटर और अविनाश साबले ने 5000 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता। दिन के अंत में पदकों की बरसात हुई। महिला रिले टीम ने 400 मीटर रिले रेस में रजत पदक जीता।

एक बार फिर चमके ‘गोल्डन ब्वॉय’…

भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण और किशोर जेना ने रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया। दिन का अंत 400 मीटर रिले रेस में पुरुष टीम के स्वर्ण जीतने के साथ हुआ। अब भारत के लिए पदकों का शतक लगाना काफी आसान होगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Ujjwala Yojana Subsidy: त्योहारों से पहले सरकार का तोहफा, अब उज्जवला लाभार्थियों को मिलेगी इतने रुपए सब्सिडी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें