LPG Cylinder

Ujjwala Yojana Subsidy: त्योहारों से पहले सरकार का तोहफा, अब उज्जवला लाभार्थियों को मिलेगी इतने रुपए सब्सिडी…

Ujjwala Yojana Subsidy: केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले एलपीजी सिलेंडर पर 100 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी देने का ऐलान किया

नई दिल्ली, 04 अक्टूबरः Ujjwala Yojana Subsidy: त्योहारों से पहले मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले एलपीजी सिलेंडर पर 100 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी देने का ऐलान किया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने केबिनेट ब्रीफिंग के दौरान कहा कि, अब प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलने वाली 200 रुपये की सब्सिडी को बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि, उज्ज्वला योजना ने महिलाओं के जीवन में बहुत बड़ा योगदान दिया है तो अब सब्सिडी 200 रुपये की जगह 300 रुपये मिलेगी।

मई 2016 में शुरू हुई थी उज्जवला योजना…

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मई 2016 में उज्ज्वला योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के लाभार्थियों को पहली बार गैस सिलेंडर और गैस चूल्हा मुफ्त उपलब्ध कराया जाता है। योजना के तहत अगले 3 वर्षों तक महिलाओं को 75 लाख नए एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराए जाएंगे। 75 लाख नए कनेक्शन के साथ, योजना के तहत लाभान्वित महिलाओं की कुल संख्या बढ़कर 10.35 करोड़ हो जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. 12th Dikshant Samaroh: आईआईटी (बीएचयू) का् 12वां दीक्षांत समारोह 06 अक्टूबर को…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें