Somnath temple diwali

Somnath puja: दीपावली त्योहार के उपलक्ष्य में सोमनाथ में ऑनलाइन तथा मंदिर जाकर हो सकेगी पूजा

Somnath puja: लोगों के लिए पूजा विधि के लाभ की विशेष व्यवस्था की गई हैं

अहमदाबाद, 02 नवंबरः Somnath puja: धार्मिक मान्यता के अनुसार दीपावली में पूजा अर्चना तथा दान का विशेष महत्व हैं। इस समय लोग तीर्थ धामों में दर्शन पूजा-अर्चना के लिए जाते हैं। सोमनाथ प्रथम ज्योर्तिलिंग तीर्थधाम में आने वाले लोगों के लिए पूजा विधि के लाभ की विशेष व्यवस्था की गई हैं।

Somnath puja: इस उपलक्ष्य में 1 नवंबर से 5 नवंबर तक गर्भगृह में अलग-अलग द्रव्यों से रंगोली बनाई जाएगी तथा आज से 4 तारीख तक मंदिर में रंगोली तथा दीपो से सुशोभन किया जाएगा। 3 तारीख से मासिक शिवरात्रि सोमनाथ मंदिर रात को 12.30 बजे तक खुला रहेगा। रात को ज्योतिपूजन, महापूजा तथा विशेष आरती की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Anil deshmukh arrest: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की बड़ी कार्यवाही, अनिल देशमुख को किया गिरफ्तार

इसी दौरान 4 तारीख को दीपावली के शुभ अवसर पर 4.30 बजे ऑनलाइन जूम ऐप के जरिए लक्ष्मी पूजा तथा चौपड़ा पूजा की जाएगी। पूजा विधि ट्रस्ट की वेबसाइड से दर्ज कराई जा सकेगी। ट्रस्ट के अतिथि गृहों में भी रौशनी और रंगोली से सुशोभन किया जाएगा। यात्रियों की भीड़ को रोकने के लिए मंदिर में प्रसादी के लिए अतिरिक्त काउंटर खोले जाएंगे।

सोमनाथ मंदिर में पूजा विधि तथा ऑनलाइन बुकिंग के लिए ट्रस्ट की वेबसाइड www.somnath.org से व्यवस्था की गई हैं। इस दौरान यात्रियों द्वारा भी ड्यूटी पर तैनात पुलिस, एसआरपी, सिक्योरिटी गार्ड तथा मंदिर के कर्मचारियों को साथ और सहकार देने का अनुरोध किया गया हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन का भी पालन करने के लिए कहा गया हैं।

Whatsapp Join Banner Eng