Young skill india

Young skill india: इक्कीसवीं सदी की महिला कार्यबल पर विशेष कार्यशाला

Young skill india: यंग स्किल इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने छात्राओं को दी मूल्यवान अंतर्दृष्टि

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 26 दिसंबरः Young skill india: वसंता कॉलेज फॉर विमेन, राजघाट के तत्वावधान में यंग स्किल इंडिया (वाईएसआई) के सहयोग से “21वीं सदी की महिला कार्यबल” पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रारम्भ में प्रिंसिपल प्रो. अलका सिंह ने कार्यशाला की महत्ता पर प्रकाश डाला। डॉ. उषा दीक्षित ने विषय की स्थापना एवं परिचयात्मक नोट दिया। यंग स्किल इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने 21वीं सदी की महिला कार्यबल – मानव संसाधन के लिए चुनौती पर विस्तार से चर्चा की .आपने छात्राओं की समस्याएं, कमजोरियां भी पूछा और सुझाव दिया।

Young skill india 1

उन्होंने पेशेवर कौशल, मानव संसाधन, वित्त, डिजिटल, क्यूसी, एससीएम, संचालन, विपणन, एजीएम, योग लाइफ कोचिंग (एचआरएम) आदि में व्यवसाय प्रबंधन पाठ्यक्रम, विशेषज्ञता में एक मूल्यवान अंतर्दृष्टि दी. आपने कहा कि उक्त कोर्स केवल 6 महीने में प्राप्त होती है और पेशेवर कौशल पाठ्यक्रम 3 महीने में।

क्या आपने यह पढ़ा…. “वो दिन बचपन के”(those days of childhood) यादों में वाजिद हुसैन “साहिल” की शब्द रचना; दिल को छूने वाली

वाणिज्य विभाग की प्रमुख डॉ. डी. उमा देवी ने कहा कि प्रतिभागियों को उनके द्वारा प्रदान किए गए विस्तृत ज्ञान से प्रोत्साहित किया जाएगा और उन्हें व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकृत करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा। विभिन्न प्रबंधन पाठ्यक्रम और व्यावसायिक कौशल पाठ्यक्रम के बारे में व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करने से छात्रों को लाभ होगा। इस अवसर पर वाणिज्य विभाग की डॉ. उषा दीक्षित, डॉ मनोज के तिवारी, डॉ वेदमणि मिश्रा, डॉ रंजन भट्टाचार्य, डॉ सोनल कपूर और डॉ मंजरी शुक्ला आदि उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. डी. उमा देवी जी ने किया।

Whatsapp Join Banner Eng