yogi

Yogi on loudspeaker row: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाउडस्पीकर पर दी कड़ी चेतावनी, कही यह बात

Yogi on loudspeaker row: यह सुनिश्चित किया जाए कि उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 08 मईः Yogi on loudspeaker row: उत्तरप्रदेश में लाउडस्पीकर विवाद के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महत्वपूर्ण दावा किया है। मुुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 1 लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं। अधिकारियों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा नहीं लगने पाएं। सीएम ने झांसी में जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के साथ ही विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य में अब तक 1 लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं।

सीएम ने दिए कड़े निर्देश

Yogi on loudspeaker row: सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं। उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन, धार्मिक स्थलों के परिसर के भीतर ही सीमित होने चाहिए। किसी भी पर्व-त्योहार का आयोजन सड़क पर नहीं होना चाहिए। वहीं इन आयोजनों से सामान्य नागरिकों के आवागमन में कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा….. Eyes care in summer: क्या गर्मी भी बन सकती है मोतियाबिंद का कारण? आइए जानें आदित्य देसाई की जुबानी…

राज्य में लाउडस्पीकर हटाने का अभियान

बता दें कि उत्तरप्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगाए गए अवैध लाउडस्पीकर को हटाने और अन्य लाउडस्पीकर की आवाज को निर्धारित सीमा तक सीमित करने का अभियान पिछली 25 अप्रैल को शुरू हुआ था और एक मई तक चला।

Hindi banner 02