Jammu kashmir encounter

Jammu-kashmir encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मार गिराए दो आतंकी

  • मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के कमांडर

Jammu-kashmir encounter: मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी आतंकी हैदर

नई दिल्ली, 08 मईः Jammu-kashmir encounter: जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के देवसर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली हैं। दरअसल सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के इस संयुक्त अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के दो आतंकी मार गिराने में सफलता मिली है। मारे गए आतंकियों में एक विदेशी पाकिस्तान का रहने वाला आतंकी और एक स्थानीय आतंकी शामिल है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार के बताए अनुसार कुलगाम के देवसर के चीयान नामक क्षेत्र में रविवार तड़के से शुरू हुई मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले हैदर के रूप में हुई है। वह लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का कमांडर था। मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकी स्थानीय है और उसकी पहचान शहबाज शाह निवासी कुलगाम के रूप में हुई है। फिलहाल क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Yogi on loudspeaker row: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाउडस्पीकर पर दी कड़ी चेतावनी, कही यह बात

Jammu-kashmir encounter: बता दें कि कल देर रात कुलगाम पुलिस को देवसर के चीयान नामक क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। कुलगाम पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ संयुक्त रूप से आज तड़के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान एक जगह पर छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

Jammu-kashmir encounter: सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभाला और सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर फायरिंग जारी रखी, जिसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्यवाही में दोनों ढेर कर दिए गए।

Hindi banner 02