Varanasi Rally

Women’s Day: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 07 मार्चः
Women’s Day: शिक्षा विभाग, वसंत महिला महाविद्यालय में बी.एड.चतुर्थ सेमेस्टर के लिए चल रहे पंचदिवसीय गाइडिंग शिविर के चौथे दिन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, मतदाता जागरूकता और स्वच्छता पर आकर्षक रैली निकाली गई। रैली का संयोजन प्रशिक्षिका डॉ. मीना कुमारी और रामेश्वरी वर्मा ने की। इसमे 50 से अधिक प्रशिक्षु गाइड और अध्यापक शामिल रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Free Electricity Scheme: वाराणसी के किसानों को सिंचाई हेतु मुफ्त बिजली योजना का शुभारंभ

प्रारंभ में महाविद्यालय परिसर की सफाई के बाद रैली परिसर से बाहर निकलकर, राजघाट क्षेत्र में जागरूकता का प्रसार करती हुई नमो घाट पर समाप्त हुई। रास्ते मे उत्साही छात्राओं ने….पहले मतदान-फिर जलपान, शत प्रतिशत मतदान- करेंगें सभी बुजुर्ग और जवान आदि आकर्षक नारे लगाकर, सैकड़ो लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया।

शुरूआत में विभागाध्यक्ष प्रो.सुजाता साहा, कार्यक्रम संयोजिका प्रो.आशा पांडेय और रंजिता मराक ने रैली को हरी झंडी दिखाई। रैली में मतदान, स्वच्छता के साथ नारी के व्यक्तित्व के अभिन्न अंग प्रेम और दायित्व के साथ अन्याय का विरोध करने की शक्ति अभिव्यक्त करते नारों का जोरदार उदघोष करती छात्राओं में अपरिमित ऊर्जा दिखी।

सम्मान, प्रतिष्ठा और प्यार, नारी सशक्तिकरण का है आधार…..नारे ने भी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। छात्राओं ने मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने और अपना मत व्यर्थ न करने हेतु भी नागरिकों को जागरूक किया, जो आगामी चुनाव को देखते हुए प्रासंगिक प्रयास था। नमो घाट पर प्रशिक्षिकाओं ने गाइड प्रशिक्षुओं को कर्तव्य बोध कराया।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें