VCW national webinar

VCW national webinar: वसंता कॉलेज फॉर वीमेन में वित्तीय साक्षरता पर राष्ट्रीय वेबिनार

VCW national webinar: वाणिज्य विभाग के तत्वावधान में हुए कार्यक्रम में सेबी के वित्तीय उत्पाद विशेषज्ञ सिद्धार्थ गोयनका थे मुख्य वक्ता

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 21 अक्टूबर: VCW national webinar: वाणिज्य विभाग, वसंता कॉलेज फॉर वूमेन वाराणसी द्वारा वित्तीय साक्षरता एवं धन प्रबंधन पर राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रिंसिपल प्रोफेसर अलका सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

मुख्य वक्ता सेबी के वित्तीय उत्पाद विशेषज्ञ सिद्धार्थ गोयनका का स्वागत और परिचय वाणिज्य विभाग की प्रमुख डॉ. डी उमा देवी ने दिया। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए सिद्धार्थ गोयनका ने म्यूचुअल फंड की अवधारणा, म्यूचुअल फंड के प्रकार, म्यूचुअल फंड में निवेश करते समय शामिल जोखिम और दो महत्वपूर्ण प्रकार की म्यूचुअल फंड योजनाओं की व्याख्या की।

गोयनका ने परिसंपत्ति आवंटन, इक्विटी बाजार पर मुद्रास्फीति के प्रभाव के बारे में भी विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम में 98 छात्राओं ने भाग लिया। औपचारिक धन्यवाद डॉ. उषा दीक्षित ने दिया। इस अवसर पर वाणिज्य विभाग के अन्य संकाय सदस्य डॉ वेद मणि मिश्रा, डॉ मनोज कुमार तिवारी, डॉ रंजन भट्टाचार्य, डॉ सोनल कपूर और डॉ रशिका जैन मुख्य रूप से उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Stoppage at Bamra Station: अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन का बामरा स्टेशन पर स्टॉपेज

Hindi banner 02