Telemedicine: होम आइसोलेशन अप्रूव होने के 2 घंटे में मिली मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट, टेलीमेडिसिन से परामर्श

  • Telemedicine: डिलीवरी ब्वॉय का फोन उठाने, सही पता बताने की अपील

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 19 मई
: Telemedicine: बुधवार को हल्के लक्षण वाले एक कोरोना मरीज का होम आइसोलेशन अप्रूव हुआ और 2 घंटे के अंदर उनके मटकुरिया निवास पर डिलीवरी ब्वॉय द्वारा मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट पहुंचाई गई।

इस संबंध में होम आइसोलेशन के नोडल पदाधिकारी रुपेश कुमार मिश्रा ने बताया कि कोरोना वायरस के हल्के लक्षण वाले एक मरीज ने हिम्मत ऐप से होम आइसोलेशन की स्वीकृति प्रदान करने के लिए आवेदन किया था।

Whatsapp Join Banner Eng

मरीज का रिपोर्ट देखने और होम आइसोलेशन के अन्य नियमों की अहर्ता सुनिश्चित करने के बाद उनका अप्रूवल हुआ। अप्रूवल होने के 2 घंटे के अंदर डिलीवरी ब्वॉय द्वारा मरीज के घर जाकर (Telemedicine) उसे मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट प्रदान की गई और सर्किट हाउस स्थित टेलीमेडिसिन स्टूडियो से चिकित्सकों ने मरीज का चिकित्सीय एवं मानसिक परामर्श किया।

मिश्रा ने अपील करते हुए कहा कि जो भी मरीज होम आइसोलेशन में है वे डिलीवरी ब्वॉय का फोन उठाएं और अपना सही पता बताएं। जिससे किट देने में किसी प्रकार का विलंब न हो।

यह भी पढ़े…..Corona medicine chart: जिले के सभी दवा दुकानदारों को डिस्प्ले करना होगा कोरोना के उपचार में प्रयुक्त दवा एवं सामग्रियों का रेट चार्ट