Sports Competition in Varanasi

Sports Competition in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में खेल प्रतियोगिता का होगा आयोजन

  • खेलो बनारस हेतु इस बार 26 विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं को शामिल किया गया है

Sports Competition in Varanasi: मंडलायुक्त की अध्यक्षता में काशी सांसद खेल प्रतियोगिता की तैयारियों हेतु बैठक सम्पन्न

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 03 सितंबर: Sports Competition in Varanasi: मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में खेलो बनारस हेतु बैठक आयोजित हुई। उन्होंने शहर में स्थित विभिन्न खेल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से इसमें सहयोग की अपेक्षा की तथा इस संबंध में उनसे उचित सलाह भी देने को कहा गया।

मंडलायुक्त ने बनारस लोकसभा के सभी विद्यालयों को इसमें शामिल करने को कहा। मंडलायुक्त ने खेलों हेतु वेन्यू फाइनल करने तथा उनकी उचित साफ-सफाई, रंगाई-पुताई करने को भी कहा।

मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने बताया कि सांसद खेलो प्रतियोगिता के अंतर्गत इस बार विभिन्न 26 खेलों का आयोजन होना है जिसका पंजीकरण 15 सितंबर से शुरू होकर 30 सितम्बर तक चलेगा तथा खेलों का आयोजन 15 अक्तूबर से प्रस्तावित है।

प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम स्तर से शुरू होकर विकास खंड से होते हुए जिले स्तर पर आयोजित होगा जिसमें बनारस लोकसभा के अंतर्गत तीनों विकास खण्ड सेवापुरी, काशी विद्यापीठ, आराजीलाइन तथा शहरी क्षेत्र के पांचो जोन को शामिल किया गया है।

प्रतियोगिताओं में इस बार सीनियर सिटीजन हेतु अलग से केटेगरी बनायी गयी है जिसमें उनके लिए मैराथन, योग जैसी प्रतियोगिताओं को लिया गया है। सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट तथा जीतने वाले प्रतिभागियों हेतु उचित इनाम राशि की व्यवस्था की गयी है। विभिन्न आयु वर्ग में अंडर-11, 11से14, 14से18 तथा सीनियर सिटीजन हेतु केटेगरी निर्धारित है।

बैठक में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आर पी सिंह समेत विभिन्न खेल एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Chironji Health Benefits: शरीर को ताकतवर बनाने में असरदार है यह छोटा सा मेवा, जानें इसके अन्य फायदें…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें