sirohi

Sirohi: ऑक्सीजन के क्षेत्र में जल्द ही सिरोही ज़िला होगा आत्मनिर्भर

Sirohi: कहावत है देर आए लेकिन दुरुस्त आए, यह बात सिरोही जिले के भामाशाहो के सहयोग से चरितार्थ हो गयी ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 26 अप्रैल:
Sirohi: माउंट आबू के ग्लोबल अस्पताल में मंगलवार की शाम को मेडिकल ऑक्सीजन प्लाण्ट शुरू हो गया । सिरोही के विधायक संयम लोढ़ा ने भामाशाह सुधीर जैन के द्वारा अपने माता पिता स्वर्गीय श्री जयसिंह जैन व श्रीमती शकुन्तला देवी जैन की स्मृति में 20 लाख रुपए उपखण्ड प्रशासन को भेंट किए थे । इसी सहयोग से अहमदाबाद गुजरात से यह मेडिकल ऑक्सीजन प्लाण्ट त्वरित गति से स्थानीय ग्लोबल अस्पताल में सन्चालित हो पाया ।

Whatsapp Join Banner Eng

पत्रकार वार्ता के दौरान सिरोही (sirohi) विधायक संयम लोढ़ा ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ,केंद्र सरकार को तंग दिल से कार्य नहीं करना चाहिए । आपदा के समय में वह सभी राज्यों को एक साथ लेकर के एक नीति के साथ कार्य करती तो यह हालात उत्पन्न नहीं होते । उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि वर्तमान हालातों में केंद्र ने ऑक्सीजन की सप्लाई रेमडीसीवीर इंजेक्शंस की सप्लाई दवाओं की सप्लाई सहित सभी आपातकालीन सुविधाएं अपने हाथ में रख रही है । साथ ही वह कोविड के टीके पर भी राजनीतिकरण करना चाह रही है।

मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट की कैपेसिटी के बारे में डॉक्टर प्रताप मिर्धा ने जानकारी देते हुए बताया कि इससे प्रति घंटा 5,000 लीटर एवम 24 घंटे में 1,20,000 लीटर मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन हो पाएगा जो अस्पताल में वर्तमान समय में कोविड-19 मरीजों के लिए सहायक होगा

इस अवसर पर सिरोही (sirohi)जालौर से कांग्रेस के प्रत्याशी रतन देवासी वह कांग्रेस नेता निंबाराम डॉक्टर सुधीर सहित अन्य अस्पताल का स्टाफ मौजूद था ।

यह भी पढ़े…..दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को देंगे निःशुल्क वैक्सीन: अरविंद केजरीवाल

ADVT Dental Titanium