Seminar in Civil Hospital On AIDS Day

Seminar in Civil Hospital On AIDS Day: आओ हम सब मिलकर 2030 तक एड्स का उन्मूलन करेंः बचूभाई खाबड

Seminar in Civil Hospital On AIDS Day: समारोह में एड्स की रोकथाम, जागृति, चिकित्सा सहित विविध क्षेत्रों में काम करने वाली विविध संस्थाओं को उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया गया

अहमदाबाद, 02 दिसंबरः Seminar in Civil Hospital On AIDS Day: एड्स संक्रामक रोग नहीं है। रोग प्रतिरोधक शक्ति की कमी से यह रोग पैदा होती है। समाज में इस रोग के बारे में भ्रामक जानकारी है। समाज को जागृत कर विविध उपायों के द्वारा हमें इसे 2030 तक समाप्त करना हैं। यह विचार व्यक्त किया है पंचायत राज्यमंत्री बचूभाई खाबड ने।

वे यहाँ विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में सिविल हॉस्पिटल में आयोजित एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। विविध तीन संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस सेमिनार का संचालन डॉ.कमलेश उपाध्याय ने किया। बचूभाई खाबड ने कहा कि, विविध बीमारियों के उन्मूलन में स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा हैं। यदि समाज स्वस्थ होगा तो ही देश की तरक्की होगी।

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव डॉ.राजेश गोपाल ने इस बीमारी के उन्मूलन में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उल्लेखनीय है कि, गुजरात में 82 हजार लोग इस बीमारी का इलाज करवा रहे हैं।

सिविल अस्पताल के सुप्रिटेन्डेंट डॉ.राकेश जोशी भी समारोह में उपस्थित थे। इस समारोह में एड्स की रोकथाम, जागृति, चिकित्सा सहित विविध क्षेत्रों में काम करने वाली विविध संस्थाओं को उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा… Mizoram Vote Count Day Changed: मिजोरम में बदली मतगणना की तारीख, जानें क्या है वजह…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें