primary school

School open: गुजरात सरकार का बड़ा ऐलान, 2 सितंबर से खुलेंगी 6 से 8 तक की कक्षाएं

School open: गुजरात में कक्षा 6 से 8 की ऑफलाइन कक्षाएं 2 सितंबर से शुरू की जाएगी

अहमदाबाद, 25 अगस्तः School open: राज्य सरकार ने आखिरकार कक्षा 6 से 8 की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का फैसला किया है। शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडास्मा ने घोषणा की कि गुजरात में कक्षा 6 से 8 की ऑफलाइन कक्षाएं 2 सितंबर से शुरू की जाएगी।

School open: मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में गुरुवार 2 सितंबर से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों को शुरू करने का निर्णय लिया गया है। वहीं 30 हजार से अधिक सरकारी व अनुदान सहायता प्राप्त स्कूल शुरू किए जाएंगे। इसके साथ ही गुजरात में 3 लाख छात्रों की शिक्षा का काम शुरू हो जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Trump Targets Biden: ट्रंप ने साधा बाइडेन पर निशाना, कहा- कहीं आतंकियों को अमेरिका तो नहीं ला रहे?

इससे पहले पूरे गुजरात में कक्षा ९ से १२ और कॉलेज का ऑफलाइन शैक्षिक कार्य शुरू किया गया था। लेकिन कक्षा 6 से 8 की कक्षा शुरू करने का विचार लंबे समय से लंबित था। लेकिन अंत में एक निर्णय लिया गया है। गुजरात के स्कूलों में 2 सितंबर से कक्षा 6 से 8 तक की पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि ऑफलाइन कक्षाओं के साथ-साथ ऑनलाइन शिक्षा भी जारी रहेगी। कक्षा 6 से 8 तक 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ प्रारंभ होगी। वहीं मास्क और सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करना होगा। साथ ही स्कूलों को सभी प्रकार के एसओपी का पालन करना होगा।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें