Weather

Rajasthan weather update: राजस्थान में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी

Rajasthan weather update: 24 मार्च तक राजस्थान में आंधी, बारिश, बिजली गिरने और ओलावृष्टि होने की संभावना है

जयपुर, 20 मार्चः Rajasthan weather update: पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में बदलते मौसम के कारण लोगों को मार्च की गर्मी से राहत मिल रही है। परंतु, इसके साथ ही किसानों की चिंता भी बढ़ गई है। मौसम विभाग के द्वारा राज्य के जयपुर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, सिरोही, झुंझुनू, टोंक, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, बूंदी, कोटा, डूंगरपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, बारां, भीलवाड़ा जिलों के कई इलाकों के लिए आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

वहीं, जयपुर, सवाई माधोपुर, सीकर में भी कुछ जगह पर बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले भी गिरने की संभावना है। इसके साथ ही इस दौरान प्रदेश में तेज हवाओं और तूफान का दौर जारी रहेगा।

राजस्थान में 24 मार्च तक मौसम में होगा बदलाव!

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 24 मार्च तक राजस्थान में आंधी, बारिश, बिजली गिरने और ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि ऊपरी वायुमंडल में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और वायुमंडल के निचले स्तरों पर परिसंचरण तंत्र के बनने के कारण राजस्थान में यह मौसम परिवर्तन देखा जा रहा है।

इस वजह से अगले 48 घंटों में राज्य में भारी बारिश की संभावना है। बता दें कि रविवार को राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश होने की खबरें सामने आई है।

इन इलाकों में होगी बारिश….

राज्य के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में 20 मार्च को आंधी और बारिश के आसार कम है। हालांकि, जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर और भरतपुर के क्षेत्रों में तेज आंधी, तूफान, बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। जबकि 21-22 मार्च को हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद 23 मार्च से एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे एक बार फिर आंधी, तूफान, बारिश और ओले गिरने की संभावना है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Gold Price today: गोल्ड ने बनाया नया रिकॉर्ड, 10 ग्राम की कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

Hindi banner 02