Railway Hospital Sabarmati: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा मण्डल रेलवे हॉस्पिटल साबरमती का निरीक्षण

Railway Hospital Sabarmati: PSA ऑक्सीज़न प्लांट व नवीनीकृत फिजियोंथेरेपी कक्ष का उदघाटन

अहमदाबाद, 17 अक्टूबर: Railway Hospital Sabarmati: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा मंडल रेलवे अस्पताल साबरमती का निरीक्षण किया गया। साथ ही नवनिर्मित PSA (प्रेसर स्विंग एड्जोब्र्शन) ऑक्सीजन प्लांट तथा नवीनीकृत फिजियोथैरेपी कक्ष का उद्घाटन भी किया ।

मण्डल रेल प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि महाप्रबंधक कंसल ने हॉस्पिटल के वॉर्डस,आईसीयू तथा ऑपरेशन थियेटर का बारीकी से जायजा लिया। महाप्रबंधक ने हॉस्पिटल में वार्डो में जाकर भर्ती मरीजों से मुलाकात की तथा उनसे बातचीत करके स्वास्थ्य के बारे में पूछा तथा हॉस्पिटल में मिल रहे इलाज एवं सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मरीजों ने अस्पताल द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं की सराहना करते हुए महाप्रबंधक का आभार व्यक्त किया।

WR GM alok kansal, Railway Hospital Sabarmati

आईसीयू एवं ऑपरेशन थिएटर में मौजूद उपकरणों के बारे में जाना तथा आवश्यक नये उपकरण खरीदने के लिए भी निर्देश दिये। अस्पताल में मौजूद सुविधाओं का विस्तार से निरीक्षण किया।

 PSA ऑक्सीज़न प्लांट के टैंक की क्षमता 700 लीटर की है जिससे अस्पताल में भर्ती रोगियों के लिए अविरत ऑक्सीजन की सप्लाई की जा सकेगी। यह ऑक्सीजन प्लांट कोविड ऑक्सीजन संकट के दौरान बहुत मददगार होगा। यह PSA ऑक्सीजन प्लांट आपातकालीन ब्रेकडाउन के दौरान किसी भी आपदा की संभावना को रोकने के लिए मददगार साबित होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…Delhi metro: दिल्ली मेट्रो की इस लाइन पर अब यात्रियों को फ्री में ही मिलेगी हाई स्पीड वाईफाई

नवीनीकृत फिजियोथैरेपी कक्ष जिसमें नए आधुनिक उपकरण जैसे शॉर्ट वेव, टेन्स, लेजर, यूएसटी, सरवायकल, एमएसटी थेरेपी, इसके अतिरिक्त अन्य सुविधायेँ भी मुहैया कराई गई है। जिससे मंडल के कर्मचारियों अधिकारियों एवं उनके परिवारों को इसका फायदा मिलेगा।

WR GM Railway Hospital Sabarmati

महाप्रबंधक कंसल, डीआरएम तरुण जैन एवं सीएमएस आलोक श्रीवास्तव ने इस दौरान वृक्षारोपण भी किया। और सभी को वृक्षा रोपण करने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान महाप्रबंधक आलोक कंसल के साथ डीआरएम तरुण जैन एवं अन्य शाखा अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Whatsapp Join Banner Eng