Varanasi 5

Property camp in varanasi: वी डी ए में आयोजित संपत्ति शिविर के 13 वें दिन हुये 15 रजिस्ट्री

Property camp in varanasi: उपाध्यक्ष ईशा दूहन ने शिविर को 16 अगस्त तक जारी रखने का निर्देश दिया

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 06 अगस्त: Property camp in varanasi: वी डी ए द्वारा आयोजित विशेष संपत्ति शिविर के 13 वें दिन कुल 15 सम्पत्तियों की रजिस्ट्री संपन्न हुई। शिविर में जन मानस की बढ़ती रूचि के कारण, उपाध्यक्ष ईशा दूहन ने शिविर को 16 अगस्त तक जारी रखने का निर्देश दिया है। पूर्व में शिविर की अंतिम तिथि 06 अगस्त तक ही निर्धारित थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Jagdeep Dhankhar win vice president election: पहले OBC उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़, राजस्थान से है यह रिश्ता

ज्ञातव्य है कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा, दो चरणों में ई-नीलामी तथा समस्त अवधि के कार्यदिवसों में “विशेष संपत्ति कैंप” का आयोजन किया जा रहा है। शिविर की सफलता को देखते हुये, विशेष संपत्ति कैंप की अंतिम तिथि, अग्रेतर विस्तारित करते हुए 16 अगस्त तक कर दी गई है।

विशेष कैम्प के अंतर्गत आम जनमानस को एक ही स्थान पर विभिन्न योजनाओं की 116 सम्पत्तियों को नीलामी के आधार पर तथा 35 संपत्तियों को प्रथम आगत प्रथम स्वागत के आधार पर विक्रय हेतु सम्मिलित किया गया है। योजनावार विक्रय हेतु उपलब्ध संपत्तियों का विवरण प्राधिकरण की वेबसाइट www.vdavns.com पर उपलब्ध है।

विशेष सम्पत्ति कैंप में प्रभारी अधिकारी संपत्ति, सहायक संपत्ति अधिकारी एवं संपत्ति अनुभाग के अन्य समस्त कार्मिकों एवं विभिन्न सहयोगी बैंकिंग प्रतिष्ठानों द्वारा प्रतिभाग किया गया. विशेष सम्पत्ति कैम्प” के 13 वें दिन कुल 38 आगंतुकों द्वारा कैंप में प्रतिभाग किया गया, जिसमे रजिस्ट्री संबन्धित कार्यों एवं भू-खण्ड/आवास क्र्य से संबन्धित सूचना की जानकारी उपलब्ध कराया गया। इसके अतिरिक्त कैंप में निम्नवत कार्यवाहियाँ संपादित की गयी:-

  • प्राधिकरण की पूर्ण भुगतान की गयी सम्पत्तियों में 01 सम्पत्तियों की रजिस्ट्री संपादित कराई गयी।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत मे 14 रजिस्ट्री संपादित कराई गयी।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 01 आवंटी को मौके पर कब्जा प्रदान कराया गया।
  • प्राधिकरण के विभिन्न योजनाओं में किराए पर दी गयी सपत्तियों के अंतर्गत बकाये किराए किस्त के मद में कुल रु. 2,32,668/- वसूली कर प्राधिकरण कोष में जमा कराया गया।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत आवंटियों को बकाया धनराशि जमा कराये जाने हेतु दूरभाष एवं नोटिस के माध्यम से सूचित किया गया।
  • संपत्ति अनुभाग से संबन्धित जन शिकायतों का प्राथमिकता पर कैंप में निस्तारण कराया जा रहा है।

विशेष सम्पत्ति कैम्प के अंतर्गत गतिमान ई-नीलामी में वाराणसी प्राधिकरण द्वारा 02 संपत्तियाँ विक्रय हो गयी है।

1.लालपुर आवासीय योजना द्वितीय चरण- 02 ई.डबल्यू.एस. भवन

Hindi banner 02