राज्य में अब निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में कोरोना की मुफ्त चिकित्सा नहीं, पढ़ें पूरी खबर

(Private Hospitals)

राज्य में अब निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में कोरोना की मुफ्त चिकित्सा नहीं, पढ़ें पूरी खबर

अहमदाबाद, 18 मार्चः राज्य में कोरोना वायरस की सरकारी तथा निश्चित किये गये निजी अस्पतालों में कोरोना की मुफ्त चिकित्सा की जाती थी। परंतु अब सरकार ने तय किया है कि अब निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में कोरोना की जांच से लेकर चिकित्सा तक के लिए शुल्क देना पड़ेगा।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना महामारी के चलते राज्य सरकार ने राज्य के सरकारी, महानगरपालिका और तयशुदा कुछ निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस की निशुल्क जांच तथा चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध करवाई थी। परंतु अब निजी अस्पतालों में कोरोना की चिकित्सा निशुल्क नहीं मिलेगी।

ADVT Dental Titanium

इस बारे में अहमदाबाद हॉस्पीटल एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन के डॉक्टर भरत गढ़वी ने बताया कि अहमदाबाद महानगरपालिका अब कोरोना के मरीजों को निजी अस्पतालों में चिकित्सा के लिए नहीं भेजेगी। निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में कोरोना की चिकित्सा के लिए बेड बढ़ा दी जायेगी। इसके पहले 50 टका निजी अस्पतालों के बेड पर अहमदाबाद महानगरपालिका की तरफ से भेजे गये मरीजों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाती थी। जो अब बंद कर दी गई है।

Whatsapp Join Banner Eng

डॉक्टर भरत गढ़वी ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इसे लापरवाही कहना गलत है। लोगों को भी समझदारी रखनी पड़ेगी। मास्क बिना बाहर निकलना खतरों से खाली नहीं है। हमें अभी तक यह पता नहीं है कि यह पुराना स्ट्रेन है या नया। यदि यह नया स्ट्रेन होगा तो यह चिंताजनक है। यदि पुराना है तो विशेष फर्क नहीं पड़ेगा। लोगों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनना चाहिए। जो व्यक्ति मास्क पहनेगा वह कोरोना संक्रमण से बचेगा। वहीं बिना मास्क पहने हुए लोगों को दूसरे से बातचीत भी नहीं करना चाहिए। इसे संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है। राज्य में कोरोना और खतरनाक होकर लौट रहा है। इसलिए सरकार ने कई पाबंदियाँ लगा दी है।

यह भी पढ़ेे.. स्लो-लर्नर बच्चों (Children) की समस्या का समाधान