PM Modi 1

PM Modi varanasi visit: अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों की सौगात देंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम का भी शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
  • वाराणसी को 1780 करोड़ की सौगात देंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi varanasi visit: प्रधानमंत्री के आगमन और चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था हेतु सभी तैयारियां पूर्ण

रिपोर्टः राम शंकर सिंह

वाराणसी, 23 मार्च: PM Modi varanasi visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आयेंगे। कुल 4 घंटे 50 मिनट के काशी प्रवास में 1780 करोड़ की सौगात अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे। जिला प्रशासन के प्रोटोकॉल के अनुसार, पीएम सुबह 9.55 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और दोपहर 2.45 बजे दिल्ली रवाना हो जायेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन और सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैँ।

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी आगमन कुछ विशेष खास है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को विश्व मानचित्र पर स्थापित करने हेतु, दो अंतर्राष्ट्रीय स्तर की योजना का भी शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगें। रोपवे के द्वारा पब्लिक ट्रांसपोर्ट और गंजारी गाँव में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करके, काशी को विश्व मानचित्र पर स्थापित करेंगें प्रधानमंत्री मोदी।

ध्यान रहे कि अभी तक दुनियां में सिर्फ दो देशों में ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट हेतु रोपवे सेवा उपलब्ध है। बोलीविया की राजधानी लापाज और mexico में ही अभी तक रोपवे द्वारा पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा चल रही है। काशी दुनियां का तीसरा शहर होगा, जहाँ यह सेवा शुरू होने जा रही है।

अपने काशी आगमन के दौरान प्रधानमंत्री तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। रुद्राक्ष कन्वर्सेशन सेंटर, सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय और सर्किट हाउस। दोनों पब्लिक प्रोग्राम के बाद सर्किट हाउस में लंच की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के अनुसार सभी कार्यक्रम स्थलों की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैँ।

सर्किट हाउस में फलाहार का इंतजाम किया गया है। इसमे दूध, फल के साथ ही नीबू पानी, कुट्टू के चावल की खीर और खिचड़ी, मखाने का सत्तू और पंचमेवे का हलुआ आदि की व्यवस्था की गई है। एसपीजी के अधिकारियों ने सभी तैयारियों का सूक्ष्म निरीक्षण किया।

पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन तथा जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने सभी संबंधित अधिकारियों के साथ संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी परिसर में प्रधानमंत्री के आगमन से सम्बन्धित तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण एवं आवश्यक निर्देश दिया।

सभा‌ स्थल की सुरक्षा व्यवस्था, सुगम आवागमन, पार्किंग आदि पर गहन मंथन किया गया। मौसम खराब होने की स्थिति से निपटने के लिए ठीकेदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी, पुलिस, प्रशासन सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Assam Coins story: बोरीभर सिक्कों से असम के युवक ने खरीदी सपनों की सवारी, पढ़ें पूरी खबर

Hindi banner 02