NCC Varanasi

NCC Girls Battalion: वाराणसी में एन सी सी गर्ल्स बटालियन के कैडेट्स ने प्रस्तुत किया वीरगाथा कार्यक्रम

NCC Girls Battalion: वीरगाथा का मकसद स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों में राष्ट्रीय वीरता पुरुष्कार विजेताओं के बारे में जागरूकता फैलाना

  • वी सी डब्लू और 28 यू पी गर्ल्स बटालियन का संयुक्त कार्यक्रम

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 26 जनवरी: NCC Girls Battalion: गणतंत्र दिवस के अवसर पर वीरगाथा परियोजना के अंतर्गत, एन सी सी के गर्ल्स बटालियन की छात्रा कैडेट्स ने राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत अपनी अपनी प्रतिभाओ का शानदार प्रस्तुति दी . यह कार्यक्रम वी सी डब्लू राजघाट वाराणसी और 28 यू पी गर्ल्स बटालियन , बी एच यू के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया .

उल्लेखनीय है कि हमारे देश के नायकों का जश्न मनाने के लिए, जो हमारी सीमाओं और देशवासियों की सुरक्षा, स्वतंत्रता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैँ , उनकी हौंसला अफजाई हेतु , शिक्षा मंत्रालय (एमओई) ने वीर गाथा परियोजना का आयोजन किया है। वीर गाथा पहल का मकसद स्कूल जाने वाले छात्रों के बीच वीरता पुरस्कार विजेताओं के बारे में जागरूकता फैलाना भी है।

NCC Girls Battalion, varanasi

इस उत्सव के अंतर्गत वसंत कॉलेज, राजघाट, एनसीसी यूनिट, 28 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी, बीएचयू के सहयोग से एक आभासी प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम समन्वयक लेफ्टिनेंट सुनीता आर्य, एएनओ वी सी डब्ल्यू के मार्गदर्शन में आयोजित की गई थी। इस अवसर पर मेंटर सिद्धार्थ मेनन, प्राचार्य प्रो. अलका सिंह, सीओ संजय सूद, एस.एम. मोहन गुरुंग, जीसीआई अनीता सैनी, जी सी आई श्रुति श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

छात्रा कैडेट्स ने स्वयं रचित कविता, युद्ध नायकों की कहानियों के माध्यम से नेताओं को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने मुकाबला शीर्षक से पीपीटी भी प्रस्तुत किया. अंत में सभी विशिष्ट जन और एन सी सी के अधिकारियों ने कैडेट्स को संबोधित किया। राष्ट्र भक्ति से पूर्ण इस कार्यक्रम को उपस्थित लोगों ने भूरी भूरी प्रसंशा की ।

क्या आपने यह पढ़ाVaranasi ATS Deputy SP Honor: वाराणसी एटीएस के डिप्टी एसपी विपिन राय को प्रतिष्ठित शौर्य चक्र से किया जाएगा सम्मानित

Hindi banner 02