national lok adalat dhanbad

National lok adalat: नेशनल लोक अदालत में 29 लोगों को मिला ऑन स्पॉट नियुक्ति पत्र

National lok adalat: डालसा के चेयरमैन सह पीडीजे राम शर्माा, बीसीसीएल के डायरेक्टर पर्सनल पी.भी.के.आर. मल्लिकार्जुन राव, एसएसपी संजीव कुमार, बार अध्यक्ष अमरेंद्र सहाय ने नेशनल लोक अदालत का उद्घाटन किया।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 11 सितम्बर:
National lok adalat: नेशनल लोक अदालत संविधान के परिकल्पना को पूरी करने के दिशा में एक कदम है। उक्त बातें शनिवार को धनबाद सिविल कोर्ट में आयोजित नेशनल लोक अदालत के उद्घाटन के मौके पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह चेयरमैन डालसा राम शर्मा ने कही। इसके पूर्व डालसा के चेयरमैन सह पीडीजे राम शर्माा, बीसीसीएल के डायरेक्टर पर्सनल पी.भी.के.आर. मल्लिकार्जुन राव, एसएसपी संजीव कुमार, बार अध्यक्ष अमरेंद्र सहाय ने नेशनल लोक अदालत का उद्घाटन किया।

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि लोक अदालत में महीनों कोर्ट का चक्कर लगाने और पैसे की बर्बादी से बचा जा सकता है। इससे लोगों को मानसिक शांति भी मिलती है। इसके साथ ही प्रेम और सौहार्द आपस में फिर से बन जाता है। बार ऐसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सहाय ने कहा कि लोक अदालत के माध्यम से व्यापक पैमाने पर मुकदमों का निष्पादन किया जा रहा है। बीसीसीएल के डायरेक्टर पर्सनल ने कहा कि डालसा द्वारा यह एक बहुत सराहनीय कार्य है। बीसीसीएल इस कार्य में हर संभव मदद कर रहा है। एसएसपी संजीव कुमार ने कहा इस एडीआर सिस्टम से प्री लिटिगेशन मामलों को जोड़कर बिना कोर्ट पहुंचे विवादों का निष्पादन हो सकेगा।

यह भी पढ़ें:-Prevention of malaria: स्वच्छता ही मलेरिया से बचाव का एक मात्र उपाय

नेशनल लोक अदालत (National lok adalat) में 29 लोगों को ऑन स्पॉट नियुक्ति प्रदान किया गया। ये वो लोग है जिनके अभिभावकों की मृत्यु कार्य काल के दौरान हो गई थी। उन्हें अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी गई है। कोरोना के कारण मरने वाले 9 बीसीसीएल कर्मियों के आश्रितों को ऑन स्पॉट 15 लाख का मुआवजा का भुगतान किया गया।

Whatsapp Join Banner Eng