abu plantation

Mount abu tree planting: माउंट आबू में वन विभाग व होटल्स के संयुक्त्त तत्वावधान में हुआ वृक्षारोपण

Mount abu tree planting: होटल सवेरा पैलेस व लेक पैलेस ने शुरू की पहल। वन विभाग के रेस्ट हाउस क्षेत्र में किया गया 500 पौधों का वृक्षारोपण ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू,20 अगस्त:
Mount abu tree planting: पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में वृक्षारोपण को ले कर के एक नया अभिनव प्रयास प्रारंभ हुआ है । माउंट आबू के होटल्स व वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में इस अभिनव प्रयास की पहल शुरुआत हुई है ।

शुक्रवार की दोपहर बाद (Mount abu tree planting) माउंट आबू की वन विभाग रेस्ट हाउस स्थित क्षेत्र में होटल सवेरा पैलेस व लेक पैलेस के साथ वन विभाग के कार्मिकों ने 500 पौधों का वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया ।

Mount Abu Plastic Awareness: माउंट आबू को प्लास्टिक मुक्त बनाने की कोशिशें शुरू

इस अवसर पर होटल सवेरा पैलेस के मैनेजर दीवान ने बताया कि वह इस पहल को केवल यही तक ही सीमित नहीं रखेंगे । वह माउंट आबू में उनकी होटलों में आने वाले सभी पर्यटकों को एक पौधा भी उपहार स्वरूप देकर वृक्षारोपण को अपने-अपने क्षेत्र में करने के लिए प्रेरित करेंगे । अगर यह पहल शहर के अन्य होटल व व्यवसायिक संस्थानों के द्वारा प्रारंभ की जाती है ,तो वृक्षारोपण का स्वरूप कुछ अलग ही विस्तारिक रूप में आ जाएगा ।

इस अवसर पर वन विभाग की राजेश विश्नोई सहायक वनपाल मोहन राम सहायक वनपाल सवाराम रामकुमार यादव वनरक्षक एवं वन्य जीव प्रेमी महेंद्र दान चार्ली हर्ष दाना शैलेश भाई पटेल सहित अन्य वन्यजीव प्रेमी उपस्थित थे ।

Whatsapp Join Banner Eng