mount abu 3

Mount abu crater problem: गड्ढे को गहरा करने के चक्कर में हो रहा विलंब, समस्या के जल्द हल होने के आसार नहीं

Mount abu crater problem: गड्ढे को सही करने के चक्कर में माउंट आबू से आवागमन का मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया था

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 27 सितंबरः Mount abu crater problem: माउंट आबू आने-जाने वाले मार्ग पर गैस गोदाम के निकट हुआ गड्ढा अब और गहरा किया जा रहा हैं। रुड़ीप के अनुसार इसमें वे टनल के पाइप डालकर ही इसको बंद करेंगे। जिससे इस समस्या के जल्द समाधान होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

Mount abu crater problem: रविवार को अचानक उभर आए गड्ढे को सही करने के चक्कर में माउंट आबू से आवागमन का मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया था। जिसे देर शाम वैकल्पिक मार्ग के रूप में गौमुख वाया सेंड मेरी स्कूल के निकट से होते हुए बायपास कर एक-एक कर वाहनों को आने जाने के लिए खोला गया है।

इस वैकल्पिक घर से आने-जाने के पहले सैलानियों को वाहनों से उतर कर अपने सामान को अपने हाथों से खींच कर गुजरना पड़ रहा है इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैँ। प्रशासनिक अधिकारी तो अपनी ओर से यह बता रहे हैं कि हम जल्द से जल्द इस समस्या के समाधान के लिए प्रयासरत हैं। लेकिन जिस तरह से रुड़ीप की कार्यशैली नजर आ रही है, उससे तो यह इस समस्या के और विस्तारित होने पर ही मंजर या नजारा उसी स्थान पर दिखाई दे रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Moeen Ali retirement: इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

जहां तक स्थानीय लोगों की बात है तो वह बता रहे हैं कि रुड़ीप ने ब्लास्टिंग करने के लिए कोई परमिशन भी सक्षम स्तर से नहीं ली थी। एक औपचारिक परमिशन के आधार पर उन्होंने एक बड़े स्केल पर ब्लास्टिंग की है जिसका खामियाजा आज पूरा शहर भुगत रहा हैं और आज पूरे माउंट आबू में सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं।

जहां तक इस गहरे गड्ढे से उत्पन्न हुई समस्या के वैकल्पिक समाधान की बात है तो स्थानीय प्रशासन ने सैलानियों से अपील की है कि वे दो-चार दिन तक माउंट आबू नहीं आए जिससे यहां पर बेवजह वाहनों का आवागमन का लोड ना पड़े। इसके लिए नीचे तलेटी के लोगों को भी जागरूक किया गया है। वहीं मीडिया सहित अन्य सूचना संपर्कों के माध्यम से सैलानियों को यह जानकारी दी जा रही हैं।

Whatsapp Join Banner Eng