Hijab row

Karnataka hijab controversy gujarat entry: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब गुजरात पहुंचा, समर्थन में AIMIM का प्रदर्शन

Karnataka hijab controversy gujarat entry: पुलिस ने AIMIM के अहमदाबाद अध्यक्ष शमशाद पठान को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया

अहमदाबाद, 12 फरवरीः Karnataka hijab controversy gujarat entry: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब गुजरात (Karnataka hijab controversy gujarat entry) तक भी पहुंच गया है। एआईएमआईएम ने हिजाब के समर्थन में सिग्नेचर अभियान का ऐलान किया था। हालांकि पुलिस ने उनके नेताओं को हिरासत में लिया है। कर्नाटक की उडुपी में एक कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब विवाद देश के अन्य राज्यों वह प्रमुख शहरों के साथ गुजरात में भी पहुंचा है।

एआईएमआईएम अहमदाबाद इकाई ने हिजाब के समर्थन में पहले प्रदर्शन किया तथा आज उन्होंने एक सिग्नेचर कैंपेन का भी ऐलान किया था। अहमदाबाद के ऑस्ट्रेलिया दरवाजे पर यह अभियान शुरू होने वाला था लेकिन इससे पहले ही एआईएमआईएम के अहमदाबाद अध्यक्ष शमशाद पठान को पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर दिया है।

पुलिस कार्रवाई को लेकर शमशाद ने इंटरनेट मीडिया पर एक संदेश जारी किया है जो इस प्रकार है आज शनिवार को हिजाब के लिए आंदोलन कर रही लड़कियों के समर्थन में सिग्नेचर कैंपेन का कार्यक्रम ना कर सकूं, इसलिए गायकवाड़ हवेली पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी मुझे पकड़ने के लिए आ गए हैं। एडवोकेट शमशाद पठान AIMIM गुजरात जनरल सेक्रेटरी और अहमदाबाद शहर प्रमुख ने यह संदेश खुद इंटरनेट मीडिया में जारी कर सूचित किया है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. देश बड़ा या धर्म?(Country big or religion?)

मध्य प्रदेश में हिजाब पहनीं बाइक पर निकलीं चार लड़कियां

गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार शाम को हिजाब पहनकर दो बाइक पर सवार चार लड़कियों का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में ये लड़कियों अपनी उंगलियों से विक्‍टरी का साइन भी दिखाती नजर आ रही थीं। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया पर मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर चर्चा छिड़ गई। लोगों ने वीआईपी रोड पर पुलिस चेकिंग पर भी सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया और कहा कि बिना हेल्मेट के बाइक चलाना नियमों का उल्लंघन है। इस मामले में डीसीपी रियाज इकबाल का कहना है कि वीडियो उनके संज्ञान में आया। कैमरे की फुटेज खंगाली गई और नियमानुसार कार्रवाई की बात कही गई।

Hindi banner 02