CORONA VIRUS2 e1623736164824

कोरोना वायरस ने उजाड़ा पूरा परिवार:संक्रमित वृद्ध माता समेत पांच बेटों की हुई मौत

CORONA VIRUS2

संक्रमित वृद्ध माता के बाद पांच बेटों की भी हुई एक-एक करके मौत

रिपोर्ट: शैलेश रावल

धनबाद (झारखंड) में कोरोना के कहर ने कतरास एक हंसते-खेलते परिवार को पूरी तरह से तबाह कर दिया। कोरोना संक्रमण से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है। कोरोना ने पहले 88 वर्षीय मां की जिंदगी छीन ली, फिर एक-एक करके पाांच बेटों की जान ले ली।

महज 15 दिनों के अंदर इस परिवार में कोरोना ने कोहराम मचा दिया। पहले मां की संक्रमण से मौत हो गई और फिर एक-एक कर के पांच बेटे काल के गाल में समा गए। आज जिस पांचवें बेटे को मौत हुई है, उसे पिछले दिनों धनबाद कोविड अस्पताल से रिम्स रेफर किया गया था। पीड़ित परिवार के दो और सदस्य कोरोना से जंग लड़ रहे हैं।

परिवार में सबसे पहले 88 वर्षीय मां का बोकारो के एक नर्सिंग होम में निधन हो गया था। वह एक शादी समारोह में भाग लेकर परिजनों के साथ दिल्ली से लौटी थीं। अंतिम संस्कार के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थीं। उनकी मौत के चंद दिनों बाद ही एक बेटे की रिम्स के कोविड वार्ड में मौत हो गई।

कुछ दिनों के बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल धनबाद में इलाज के दौरान निधन हो गया। मौत का तांडव यहीं नहीं रुका। तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती था। वहीं अचाानक तबीयत बिगड़ी और उसकी भी मौत हो गई। चौथे बेटे की भी मौत टीएमएच जमशेदपुर में किसी बीमारी के इलाज के दौरान हो गई। 20 जुलाई को पांचवें बेटे (परिवार के छठे सदस्य) ने रिम्स के कोविड वार्ड में दम तोड़ दिया।

******