Isha duhan

Instructions to protect against corona: वाराणसी विकास प्राधिकरण में कोरोना से बचाव हेतु जारी हुए निर्देश

Instructions to protect against corona: कड़ाई से अनुपालन करने हेतु सख्त किए गए नियम, मास्क का प्रयोग न करने पर अधिकारी का कटा चालान

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 13 जनवरी: Instructions to protect against corona: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ,वाराणसी विकास प्राधिकरण में कोरोना से बचाव हेतु कड़े निर्देश जारी किए. उपाध्यक्ष ईशा दूहन ने कड़े दिशा निर्देश जारी करते हुए मास्क न पहनने के कारण एक अधिकारी पर 500/ रूपये का अर्थ दंड लगाया .

समय समय पर जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु उपाध्यक्ष द्वारा प्रदत्त आदेश के क्रम में, नियमों को और सख्त कर दिया गया है। इसके अंतर्गत कोविद हेल्पडेस्क को पुनः सक्रिय करते हुये हेल्पडेस्क पर अतिरिक्त संख्या में मास्क, सेनीटाइजर एवं आवश्यक दवाओं को रखा गया है।

प्राधिकरण कार्मिकों हेतु शासनादेश में निहित वयवस्था के अंतर्गत 50% कार्मिकों के साथ रोस्टर व्यवस्था लागू की गयी है। प्राधिकरण परिसर में बिना मास्क के प्रवेश वर्जित किया गया है। प्राधिकरण परिसर एवं भवन में बिना मास्क के पाये जाने पर रु. 500/- का चालान करते हुये अर्थदण्ड वसूले जाने की दंडात्मक कार्यवाही की जा रही है। मास्क का प्रयोग न करने पर उपाध्यक्ष द्वारा अधिकारी का चालान करने हेतु आदेशित किया गया जिसके अनुपालन में 500/- का चालान संबन्धित अधिकारी से जमा कराया गया

प्राधिकरण में प्रवेश हेतु पास की व्यवस्था को पुनः सक्रिय किया गया है (Instructions to protect against corona) जिसके तहत अत्यंत आवश्यक कार्य की दशा में आगंतुक की सम्पूर्ण जानकारी को कंप्यूटरीकृत व्यवस्था के अंतर्गत दर्ज करते हुये पास जारी किया जाता है। प्राधिकरण में प्रवेश से पूर्व थर्मल स्केनर से तापमान जांच एवं आक्सीमीटर से आक्सीजन सेचुरेशन की जांच की जा रही है. इसके अंतर्गत संदिग्ध पाये जाने वाले व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित करते हुये इनकी सूचना कोविड कंट्रोल रूम को प्रेषित की जायेगी।

प्राधिकरण कार्यालय में लोक व्यवहार को न्यूनतम करने एवं संपर्क रहित वयवस्था हेतु शिकायत पेटिका की व्यवस्था की गयी है। जिसमें डाली गयी संदर्भों को प्रत्येक सायंकाल संबन्धित अनुभागों में प्रेषित किया जाएगा। प्राधिकरण के टोल फ्री नंबर 1800 1200 288 पर दूरभाष के माध्यम से जानकारी उपलब्ध कराया जाना तथा शिकायत दर्ज किया जाना प्रारम्भ करता दिया गया है . साथ ही जन सामान्य से यहाँ अपील कि गयी है कि पाने कार्यों को वे प्राधिकरण की ईमेल vdavaranasi@gmail.com पर संदर्भों सहित प्रेषित करें.

क्या आपने यह पढ़ा…ye dil hai janab: ये दिल है जनाब ये कभी नही हारता: रेणु तिवारी “इति”

Whatsapp Join Banner Eng