Students

IIT-ISM students visited jharia vihar colony: आईआईटी आईएसएम छात्रों ने किया झरिया विहार कॉलोनी का भ्रमण

IIT-ISM students visited jharia vihar colony: छात्रों के लिए झरिया कोयला क्षेत्र से विस्थापित लोगों से मिलने और बातचीत करने का अपनी तरह का पहला अवसर था

रिपोर्टः शैलेश रावल

धनबाद, 29 अगस्तः IIT-ISM students visited jharia vihar colony: आईआईटी आईएसएम के सामाजिक उद्यमिता पाठ्यक्रम के नवनियुक्त छात्रों ने वरिष्ठ छात्रों के साथ बेलगड़िया टाउनशिप झरिया विहार कॉलोनी का भ्रमण किया। यह छात्रों के लिए झरिया कोयला क्षेत्र से विस्थापित लोगों से मिलने और बातचीत करने का अपनी तरह का पहला अवसर था।

कार्यक्रम का आयोजन सेंटर फॉर सोशल मिशन, आईआईटी आईएसएम द्वारा किया गया था और झरिया पुनर्वास और विकास प्राधिकार द्वारा सुविधा प्रदान की गई थी। छात्रों ने विभिन्न मुद्दों का हल ढूंढ़ने के लिए समूहों में विभाजित होकर कॉलोनी के मुद्दों की पहचान करने के लिए कॉलोनी के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया।

छात्रों ने कॉलोनी के निवासियों के साथ बातचीत की और कुछ मुद्दों की पहचान की। इस दौरान कॉलोनी के ग्यारहवीं कक्षा के छात्र, जिन्होंने हाल ही में आईआईटी आईएसएम की प्रयोगशालाओं का दौरा किया था, ने स्वयंसेवकों के रूप में काम किया और छात्रों को कॉलोनी के मुद्दों का आकलन करने में मदद की।

मौके पर आईआईटी आईएसएम के प्रो मदन लाल चंद्रवंशी, प्रो विवेक बाजपेयी, प्रो संजीव आनंद साहू, जेआरडीए के पीएमयू ने कॉलोनी में छात्रों का मार्गदर्शन किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Workshop organized in Mau: शहरी स्वास्थ्य इकाईयों में गुणवक्ता पूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के लिये कार्यशाला का आयोजन

Hindi banner 02