Rain

Heavy rain in Gujarat: गुजरात में अभी नहीं मिलेगी बरसात से राहत…! इन जिलों में 17 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना

  • भारी बारिश की संभावना के बीच प्रशासन की ओर से 12 जिलो में रेड अलर्ट जारी किया गया
  • अहमदाबाद में भी आगामी समय में 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना
  • राहत बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की 18-18 टीम तैनात

Heavy rain in Gujarat: आगामी दो दिनों तक सौराष्ट्र और कच्छ में अत्यधिक बारिश होगी

गांधीनगर, 13 जुलाईः Heavy rain in Gujarat: गुजरात में भारी बारिश ने अपना कहर बरपा रखा हैं। राज्य की सड़के नदियां बन चुकी हैं। इस बीच राज्य में आज (13 जुलाई) से 17 जुलाई तक भारी से अतिभारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसमें भी विशेष कर आगामी दो दिनों तक सौराष्ट्र और कच्छ में अत्यधिक बारिश होगी।

अहमदाबाद में भी आगामी समय में 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना है। वहीं द्वारका, पंचमहाल, साबरकांठा, बनासकांठा में भी भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा मेहसाणा, गांधीनगर, दाहोद में भी अच्छी बारिश की संभावना है। हालांकि राहत की बात यह है कि गुजरात में इस सीजन की 65 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। इसमें 12 जुलाई तक सौराष्ट्र में 94 प्रतिशत बारिश हो चुकी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Today train cancel news: रेल यात्री ध्यान दें…! अहमदाबाद की यह दो ट्रेनें आज रहेंगी रद्द, जानें पूरा विवरण…

भारी बारिश की संभावना के बीच प्रशासन की ओर से 12 जिलो में रेड अलर्ट जारी किया गया है। कच्छ, द्वारका, जामनगर, राजकोट, मोरबी, छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, डांग, नवसारी और वलसाड में अति भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। इसके साथ ही राहत और बचाव को लेकर भी प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की 18-18 टीम तैनात की गई है।

उल्लेखनीय है कि भारी बारिश के कारण नाले, बांध या जलाशय सभी पानी से भर गए है। राज्य में कुल 18 जलाशयों में हाईअलर्ट पर रखा गया है। वहीं जलाशयों का स्तर भयजनक स्तर पहुंच चुका है। आप को बता दें कि गुजरात की जीवन रेखा के समान सरदार सरोवर बांध में स्थिति 47.71 प्रतिशत पानी का संग्रह है। वहीं अन्य 206 जलाशयों में संग्रह शक्ति 33.61 प्रतिशत पानी से भरा है।

Hindi banner 02