Sri lanka 2

Sri Lanka political crisis: श्रीलंका में बिगड़े हालात; प्रधानमंत्री ने किया आपातकाल का ऐलान, जानें अन्य अपडेट्स…

Sri Lanka political crisis: नाराज जनता ने संसद भवन और प्रधानमंत्री आवास को घेर लिया, प्रधानमंत्री ने की आपातकाल की घोषणा

नई दिल्ली, 13 जुलाईः Sri Lanka political crisis: श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट काफी गहराता जा रहा हैं। गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए हैं। सूत्रों के मुताबिक गोटाबाया राजपक्षे मालदीव चले गए हैं, जिससे जनता एक बार फिर भड़क उठी हैं। नाराज जनता ने आज संसद भवन और प्रधानमंत्री आवास को घेर लिया हैं। इस बीच श्रीलंका में आपातकाल लगा दिया गया हैं।

जानकारी के अनुसार श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपातकाल की घोषणा की हैं। उग्र भीड़ इस बात से नाराज है कि गोटबाया बिना इस्तीफा दिए देश छोड़कर कैसे चले गए। वहीं ये लोग पीएम रानिल विक्रमसिंघे को कार्यकारी राष्ट्रपति के तौर पर नहीं देखना चाहते हैं। जानें अन्य ताजा अपडेट्स….

प्रधानमंत्री आवास पहुंचे प्रदर्शनकारी

श्रीलंका में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास पर पहुंच गए हैं। वहां भारी सुरक्षा बल भी तैनात हैं। इस बीच सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज भी किया है और आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं, साथ ही साथ श्रीलंका के पश्चिमी प्रांत में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं।

दुबई जा सकते है गोटाबाया राजपक्षे

गोटाबाया राजपक्षे अब मालदीव से दुबई जा सकते हैं। फिलहाल वे परिवार संग मालदीव के एक रिसॉर्ट में रुके हुए हैं। कुछ दिनों बाद वह दुबई जा सकते हैं।

स्पीकर को नहीं मिला राष्ट्रपति का इस्तीफा

पहले खबरें थी कि गोटाबाया राजपक्षे ने मंगलवार को इस्तीफे पर हस्ताक्षर कर दिये थे और उस पर आज डेट थी। स्पीकर आज इसकी घोषणा करने वाले थे। किंतु अब खबर है कि स्पीकर को अब तक गोटाबाया का इस्तीफा नहीं मिला हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Heavy rain in Gujarat: गुजरात में अभी नहीं मिलेगी बरसात से राहत…! इन जिलों में 17 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना

बता दें कि श्रीलंका में कानून के हिसाब से राष्ट्रपति के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री को कार्यकारी राष्ट्रपति बनाया जाता हैं। किंतु जनता इस वक्त ऐसा नहीं चाहती हैं। यह खबरें भी हैं कि स्पीकर अभयवर्धने को ही राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता हैं। श्रीलंका में अब सर्वदलीय सरकार बननी हैं। इस बीच विपक्ष पार्टियां चाहती हैं कि अगर स्पीकर को राष्ट्रपति बनाया जाता है तो नेता विपक्ष सजिद प्रेमदासा को प्रधानमंत्री बनाया जाएं।

Hindi banner 02