Har Ghar Tiranga Program: वी के एम में हर घर तिरंगा कार्यक्रम…

Har Ghar Tiranga Program: राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का शुभारंम प्राचार्या प्रोफ़ेसर रचना श्रीवास्तव ने किया

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 15 अगस्त: Har Ghar Tiranga Program: वसंत कन्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की पाँचों इकाईयों द्वारा “आजादी का अमृत महोत्सव” के तहत “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंम प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने किया।

इस अवसर पर प्राचार्या प्रो. रचना श्रीवास्तव ने स्वयंसेविकाओं को संबोधित करते हुए तिरंगे के इतिहास से अवगत कराया तथा उन्हें घर-घर तक सम्मानपूर्वक तिरंगा पहुँचाने के लिए प्रेरित किया।

छात्राओं ने “वीरों का अभिनन्दन” करने के क्रम में देश की सीमाओं की रक्षा के साथ ही आन्तरिक सुरक्षा एवं शान्ति व्यवस्था को बनाए रखने में योगदान देनेवाले सैन्य एवं अर्द्धसैन्य बलों की रक्षा के लिए आगामी रक्षाबंधन पर्व पर भेजने के लिए राखियां एकत्रित की।

राखियों के साथ कविताएं व कार्ड्स को लद्दाख, मणिपुर, नागालैण्ड आदि स्थानों में तैनात वीरों का सम्मान करने हेतु उन तक भेजा जाएगा।

कार्यक्रम का संयोजन सभी कार्यक्रम अधिकारियों डॉ. आरती कुमारी, डॉ शशिकेश कुमार गोंड, डॉ.पूर्णिमा, डॉ. मंजू कुमारी राय, डॉ. खुशबू मिश्रा और अशोक कुमार के नेतृत्व में किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Practical Lecture on Tabla: वसंत कन्या महाविद्यालय में तबले पर प्रायोगिक व्याख्यान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें