Rain

Gujarat rain update: गुजरात में आगामी 5 दिनों तक मध्यम से भारी बारिश का अनुमान, जानें पूरा अपडेट…

Gujarat rain update: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों में भरूच, नर्मदा और तापी में भारी बारिश की संभावना है

गांधीनगर, 04 अगस्तः Gujarat rain update: गुजरात में अगले 5 दिनों तक मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों में भरूच, नर्मदा और तापी में भारी बारिश की संभावना है। वहीं दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश हो सकती है। आज सुबह से ही अहमदाबाद के कई क्षेत्रों में बिजली के कड़ाके के साथ अच्छी बारिश हुई। इसके बाद शहर के कई क्षेत्र में पानी भरने की घटनाएं सामने आई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tiranga: एक तिरंगा ही है जो हमे जोड़ता है…

जानकारी के अनुसार अहमदाबाद में सुबह से ही बारिश शुरु हो गई। शहर के नरोडा, वस्त्राल, मणिनगर, मकरबा, प्रहलादनगर, वटवा, इसनपुर सहित क्षेत्रों में बिजली के कड़ाके के साथ बारिश हुई। सामान्य बारिश में एक बार फिर प्रशासन की पोल खुल गई। शहर के मणिनगर स्थित भैरवनाथ रोड स्थित मिल्लतनगर के आगे पानी भर गया। इसके अलावा रामबाग इलाके में जयनगर सोसायटी के पास भी पानी भर गया।

मौसम विभाग के अनुसार मध्य गुजरात के अहमदाबाद में मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगस्त माह में अच्छी बारिश होगी। श्रावण में सतत बारिश होने का अनुमान है। आगामी 8, 9, 10 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है।

राज्य में अच्छी बारिश के परिणामस्वरूप, राज्य में 207 महत्वपूर्ण जल परियोजनाओं में 4 अगस्त तक 68.3 प्रतिशत जलसंग्रह हुआ है। राज्य की सरदार सरोवर योजना में 2,66,024 एमसीएफटी यानी कुल भंडारण क्षमता का 79.63 प्रतिशत जलसंग्रह हुआ है।

राज्य जल संसाधन विभाग के बाढ़ प्रकोष्ठ को मिली रिपोर्ट के मुताबिक 3,40,958 एमसीएफटी यानी कुल भंडारण क्षमता का 61.08 प्रतिशत राज्य के 206 जलाशयों में भंडारण क्षमता का भंडारण किया जा चुका है।

Hindi banner 02