bhupendra patel 3

Gujarat CM Oath: भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Gujarat CM Oath: शपथ ग्रहण समारोह में अमित शाह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे

अहमदाबाद, 13 सितंबरः Gujarat CM Oath: भूपेंद्र पटेल आज गुजरात के मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत बीजेपी के तमाम नेता शामिल हुए। मध्य प्रदेश, गोवा, हरियाणा के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

क्या आपने यह पढ़ा… Train Reschedule: राजकोट मंडल में भारी बारिश व जल भराव के चलते रेल यातायात प्रभावित

55 वर्षीय भूपेंद्र पटेल को रविवार को सर्वसम्मति से अहमदाबाद में भाजपा विधानसभा दल का नेता चुना गया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। रूपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की। 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 112 विधायकों में से अधिकांश बैठक में मौजूद थे।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी की बात सामने आ रही थी लेकिन अब खुद उन्होंने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि मैं नाराज नहीं हूं, मीडिया ने बढ़ा चढ़ाकर इसे पेश किया है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र पटेल के नए सीएम बनने से मैं बहुत खुश हूं।

पटेल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने पारिवारिक मित्र हैं। मैंने उन्हें बधाई दी है। उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी। जरूरत पड़ने पर उन्होंने मेरा मार्गदर्शन भी मांगा हैं।

Whatsapp Join Banner Eng