Oxygen Tanker

GPS system: ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने के लिए जीपीएस से जुड़ेंगे प्रदेश के सभी ऑक्सीजन टैंकर

GPS system: ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने और उनकी मानीटरिंग करने के लिए जीपीएस से जुड़ेंगे प्रदेश के सभी ऑक्सीजन टैंकर

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 04 मई:
GPS system: ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने और उनकी मानीटरिंग करने के लिए अब प्रदेश के सभी ऑक्सीजन टैंकर जीपीएस से जुड़ेंगे। हर जिले में परिवहन कार्यालय में पंजीकृत ऑक्सीजन टैंकर जीपीएस लगे हैं या नहीं, इसकी जांच परिवहन विभाग को करने का निर्देश दिया गया है। परिवहन अधिकारी मौके पर जांच करने साथ उसकी फोटोग्राफी और वीडियो क्लिप बनाएंगे। तीन दिन के अंदर परिवहन विभाग को इसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजनी है। तीन दिन का मौका इस लिए दिया गया है कि ऑक्सीजन टैंकर जनपद से बाहर हो तो उसे आते ही लगा दिया जाए।

Whatsapp Join Banner Eng

वैश्विक महामारी कोराना संक्रमण तेजी से फैलने के साथ बीमार लोगों को ऑक्सीजन अधिक जरूरत पड़ रही है। अधिक मांग के चलते कुछ लोग ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने के साथ अधिक दामों पर बेच रहे हैं। इसमें ऑक्सीजन प्लांट और अस्पताल संचालक तक शामिल है। जिला प्रशासन के सख्ती के बावजूद ऑक्सीजन की कालाबाजारी बंद नहीं हो रही है। परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जनपद में पंजीकृत सभी ऑक्सीजन टैंकर में जीपीएस (GPS system) लगवाना सुनिश्चित करें।

पंजीकृत ऑक्सीजन टैंकर का स्थलीय निरीक्षण कर देखें कि उसमें जीपीएस (GPS system) लगा है या नहीं। यदि जीपीएस नहीं लगा है तो उसे तत्काल संचालक से लगवाकर रिपोर्ट प्रेषित करें। आपदा काल में इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। संभागीय निरीक्षक सिद्धु कुमार ने बताया कि जनपद में दो ऑक्सीजन टैंकर पंजीकृत है। एक ऑक्सीजन टैंकर में जीपीएस नहीं लगा है। उसमें लगवाने के साथ उच्च अधिकारी को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़े…..प्रधानमंत्री के विज़न ‘ट्रेस, ट्रैक और ट्रीट’ को वाराणसी में पूरी तरह से लागू किया गया है: जिलाधिकारी

ADVT Dental Titanium